मिर्जापुर की बेटी गुंजन विश्वकर्मा ने जीता मिसेज इण्डिया का खिताब

मिर्जापुर। जिले की बेटी गुंजन विश्वकर्मा ने पूरे प्रदेश को गौरवान्वित कर दिया है। यह बेटी विन्ध्य क्षेत्र के चुनार तहसील क्षेत्र के गौरा गाँव की रहने वाली है। इन्होंने स्नातक की पढ़ाई काशी हिंदू विश्वविद्यालय से किया है। सबसे बड़ी हैरत की बात यह है कि चुनार क्षेत्र ब्रिटिश काल में व्यापार का केंद्र था। लेकिन उसके बाद से यहां केवल पहाड़ और लाल पत्थरों का ही व्यवसाय है। लेकिन इस बेटी ने जी तोड़ मेहनत करके पूरे हिंदुस्तान में पहले प्रदेश फिर देश में मिर्जापुर का नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया है।

गुंजन विश्वकर्मा ने हैदराबाद में हो रहे एक फैशन शो के आयोजन में प्रतिभाग लिया। इस आयोजन में देश के कोने-कोने से हजारों की संख्या में इस फैशन शो में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस फैशन शो में हजारों के बीच मिसेज इण्डिया का खिताब जीतकर गुंजन विश्वकर्मा ने मिर्जापुर जिले के साथ ही समाज का नाम रोशन किया है। उनकी जीत पर उनके गांव में खुशी का माहौल है। वह चुनार तहसील के गौरा गांव की रहने वाली हैं। 26 वर्षीय गुंजन विश्वकर्मा गौरा गांव निवासी जय प्रकाश विश्वकर्मा की पुत्री हैं।

गुंजन विश्वकर्मा ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी से वर्ष 2016 में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद वर्ष 2020 में चंदौली जिले के पड़ाव स्थित एंबीशन ऑफ टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग डिप्लोमा हासिल किया। गुंजन की शादी बिहार के पटना भोजपुर जिले के डीहिया निवासी अमित विश्वकर्मा से हुई। गुंजन ने हैदराबाद में आयोजित तीन दिवसीय फैशन प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर 20 फरवरी की रात को मिसेज इण्डिया का खिताब हासिल किया।

गुंजन के पिता एंबीशन आफ टेक्नोलॉजी में लैब टेक्निशियन के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता नीलम विश्वकर्मा गृहणी हैं। छोटा भाई शौर्य विश्वकर्मा इंटर का छात्र है। एक छोटी बहन अनामिका मास्टर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल कर बीएमसी कोंचिग कॉलेज वाराणसी में काउंसलर के रूप में कार्यरत है। क्षेत्र की बिटिया की इस सफलता पर लोगों में हर्ष व्याप्त है।

4 thoughts on “मिर्जापुर की बेटी गुंजन विश्वकर्मा ने जीता मिसेज इण्डिया का खिताब

  1. बहुत ही गर्व की बात है ! कि हमारा विश्वकर्मा समाज जागरूक एवं बुलन्दियो को छू रहा है ! इस विश्वकर्मा समाज की बेटी ने अपने समाज का नाम रौशन कर दिया !

  2. बेटी गुंजन विश्वकर्मा को हर्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *