न्याय पार्टी की मांग- अयोध्या के श्रीराम मन्दिर परिसर में स्थापित हो भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति

मेरठ। अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम मन्दिर परिसर में भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति स्थापित करने की मांग तेज हो रही है। अभी तक विश्वकर्मा समाज के संगठनों ने ही यह मांग उठाई थी परन्तु अब न्याय पार्टी ने इसके लिये मांग के साथ ही मुहिम शुरू कर दी है। न्याय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एस0पी0 सिंह पांचाल ने बताया कि पार्टी के पदाधिकारी देश के हर जिले से इस मांग को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को बाकायदा पत्र लिख रहे हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि भगवान विश्वकर्मा सृष्टि के रचनाकार हैं। आदिकाल में जितने भी अलौकिक निर्माण कार्य हुये हैं वह भगवान विश्वकर्मा ने ही किया है। इन्द्रपुरी, द्वारिकापुरी, लंका आदि का निर्माण भगवान विश्वकर्मा ने ही किया है। करोड़ों लोगों की भावनाएं भगवान विश्वकर्मा के साथ जुड़ी हैं और वह चाहते हैं कि अयोध्या के श्रीराम मन्दिर परिसर में भगवान विश्वकर्मा की भी मूर्ति स्थापित हो। श्री पांचाल ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से अनुरोध किया है कि करोड़ों लोगों की आस्था और भावना का सम्मान करते हुये राम मन्दिर परिसर में भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति स्थापित किया जाय।

5 thoughts on “न्याय पार्टी की मांग- अयोध्या के श्रीराम मन्दिर परिसर में स्थापित हो भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति

    1. भगवान विश्वकर्मा जी की मूर्ति का श्री राम मंदिर अयोध्या परिसर में स्थापित होना विश्वकर्मा समाज के लिए बड़े ही गौरव की बात बात है और हम विश्वकर्मा समाज खतौली एवं विश्वकर्मा मंदिर जीटी रोड खतौली अध्यक्ष बिजेंद्र पांचाल समस्त समाज आपके इस कार्य योगदान में हमेशा साथ रहेगा और समाज के लिए जो भी आप आदेश करेंगे उसके लिए हमेशा आपके साथ रहेगा धन्यवाद

  1. बहुत अच्छी माँग भी है ओर सोच भी भगवान विश्वकर्मा जी एक निर्माण के देवता है तो वो सबसे पहले चाहिए इस लिये श्री राम मंदिर के परिसर में भगवान विश्वकर्मा जी का मन्दिर ज़रूरी होना। चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed