आईटी सॉफ्टवेयर और डिजिटल मार्केटिंग उद्योग में शिखर की तरफ बढ़ रहे हैं भंवर सुथार

जालोर। राजस्थान के सबसे कम साक्षरता दर वाले जालोर जिले के सामतीपुरा गांव के रहने वाले साधारण सुथार परिवार में जन्मे युवा भंवर सुथार की कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं। युवा उद्यमी, भंवर सुथार डिजिटल दुनिया में एक अनूठा माहौल बना रहे हैं। भंवर सुथार ने 2014 में अपने दोस्त के साथ मिलकर एक कम्पनी ‘क्लॉबीज़ वेब सोलूशन्स प्राइवेट लिमिटेड’ की शुरूआत की। भंवर सुथार ‘क्लॉबीज़ वेब सोलूशन्स प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी के सीईओ और संस्थापक हैं जो एक आईटी, सॉफ्टवेयर और फिनटेक सर्विस प्रोवाइडर कम्पनी है।

ग्रेजुएशन करते हुए भंवर को पता चला कि डिजिटल माध्यमों और सोशल मीडिया की बढ़ती लोकप्रियता से दुनिया कैसे भर गई और उन्होंने महसूस किया कि उन्हें सूचना प्रौद्योगिकी में गहरी दिलचस्पी है। तब उसने डिजिटल दुनिया में कदम रखा। वर्तमान में भंवर सुथार कई ऑनलाइन प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं। भंवर ने अपना खुद का पोर्टल बनाया है जिसमें 40 से भी ज्यादा सर्विस उपलब्ध हैं, जैसे कि मोबाइल रिचार्ज, डिश रिचार्ज, मनी ट्रांसफर, पैन कार्ड, आधार पे, बिल पेमेंट्स, फ्लाइट टिकट, बस टिकट, होटल बुकिंग, जीएसटी रजिस्ट्रेशन, इंश्योरेंस, फास्टैग रिचार्ज, माइक्रो एटीएम जैसे 40 से भी ज्यादा सर्विस इस पोर्टल में उपलब्ध हैं। इनकी कम्पनी से जुड़कर कोई भी व्यक्ति अपना ऑनलाइन ग्राहक सेवा केंद्र खोलकर अपना रोजगार शुरू कर सकते हैं। क्लॉबीज़ वेब सोलूशन्स प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी में पुरे भारत से बड़ी संख्या में लोग जुड़े हैं और काम कर रहे हैं। यह कम्पनी विभिन्न सार्वजनिक हस्तियों के पेज प्रबंधित कर रहे हैं। उन्होंने कई बिजनेसमैन, और सेलेब्रिटी को तकनीकी सहायता भी प्रदान की है।

आज भंवर सुथार एक गतिशील व्यक्तित्व, एक सफल उद्यमी, एक डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ और सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं। भंवर सुथार 12 जनवरी 1993 को सामतीपुरा गांव, जालोर में जन्मे और पले-बढ़े, वह एक ऐसा जीवन जीते हैं, जो वहां से बाहर निकलने के इच्छुक युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक कहानी से कम नहीं है। वर्तमान में जालोर में रह रहे भंवर सुथार जो एक प्रतिष्ठित सुथार (चौहान) परिवार से हैं। भंवर सुथार ने अपनी स्कूली शिक्षा 2008 में विनायक पब्लिक स्कूल (जालोर) से की। फिर भंवर सुथार ने अपनी ग्रेजुएशन 2012 में जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी जोधपुर कॉलेज से की।

भंवर सुथार ने 22 साल की उम्र में अपना व्यवसाय शुरू किया था। वह एक युवा ऊर्जावान उद्यमी हैं जो अपने व्यवसाय के लिए स्मार्ट टेकनीक से काम करता है। भंवर सुथार के पास क्लॉबीज़ वेब सोलूशन्स प्राइवेट लिमिटेड है जिसमें क्लॉबीज़ SMS, क्लॉबीज़ वॉलेट, और क्लॉबीज़ डिजिटल मार्केटिंग शामिल हैं। आईटी कंपनी क्लॉबीज़ वेब सोलूशन्स प्राइवेट लिमिटेड का जालोर राजस्थान में कार्यालय है और उदयपुर व नाशिक में कंपनी की ब्रांच ऑफिस भी है। क्लॉबीज़ वेब सोलूशन्स प्राइवेट लिमिटेड के खुद के सर्वर हैं और डायरेक्ट बैंकिंग और सभी सेवाओं और कंपनी के अग्ग्रेगेटर हैं।

वर्तमान समय में भंवर आईटी सॉफ्टवेयर और डिजिटल मार्केटिंग उद्योग में डिजिटल क्रांति पर काम कर रहे हैं। उनका मिशन और विजन युवाओं को सूचना प्रौद्योगिकी और डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में रोजगार प्रदान करना है जो बाजार में विभिन्न नौकरियों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसके अलावा, उभरते हुए स्टार्टअप को विभिन्न आईटी और डिजिटल मार्केटिंग सेवाओं के माध्यम से तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिये अग्रसर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *