प्रोत्साहन से आता है प्रतिभाओं में निखार- डॉ0 कृष्णमुरारी विश्वकर्मा

सुल्तानपुर। प्रोत्साहन और सम्मान से प्रतिभाओं में निखार आता है। आज की बालरूप प्रतिभाएं ही भविष्य में अपनी योग्यता के बल पर देश-दुनिया में कीर्तिमान स्थापित करेंगी। प्रोत्साहन के रूप में प्रतिभाओं को प्रदान की जाने वाली एक बुक और पेंसिल की कीमत नाम मात्र की होती है पर उसका मूल्यांकन वह प्रतिभा ही कर पाती है जिसे सार्वजनिक मंच पर सम्मानित किया जाता है। उक्त बातें भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यमंत्री डॉ0 कृष्णमुरारी विश्वकर्मा ने महाबीरन (बिजेथुआ) में आयोजित विश्वकर्मा सम्मेलन व प्रतिभा सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुये कहा। पूर्वमंत्री ने कहा कि आज हम जिन छोटे बच्चों को सम्मानित कर रहे हैं यही आगे चलकर डॉक्टर, इंजीनियर, प्रोफेसर, वैज्ञानिक बनकर देश की तरक्की में अपना योगदान देंगे। हम सभी को चाहिये कि बच्चों को संस्कारयुक्त शिक्षा देने के साथ ही समय-समय पर उनको प्रोत्साहित करते रहें।

समारोह के विशिष्ट अतिथि पिछड़ा वर्ग आयोग, उ0प्र0 डॉ0 त्रिपुणायक विश्वकर्मा ने कहा कि बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाएं। बच्चा जिस भी क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहता है उसे पूरा अवसर दें। डॉ0 त्रिपुणायक विश्वकर्मा ने कहा कि वह चाहते हैं कि विश्वकर्मा समाज के लोग राजनीति में भी कदम रखें। यदि कोई बच्चा राजनीति भी करना चाहे तो उसका पूरा सहयोग करें। हो सकता है यही बच्चा आगे चलकर विधायक, मन्त्री, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बनकर देश और समाज का नाम रोशन करे।

समारोह की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय भाजपा विधायक (कादीपुर) राजेश गौतम ने कहा कि वह भगवान विश्वकर्मा के प्रति सच्ची श्रद्धा रखते हैं और विश्वकर्मा समाज के प्रति दिल से सम्मान करते हैं। कहा कि वह सदैव विश्वकर्मा समाज के लोगों के साथ है। विधायक ने महाबीरन धाम में निर्मित भगवान विश्वकर्मा मन्दिर प्रांगण में एक धर्मशाला अपने विधायक निधि से बनवाने की घोषणा किया।

कार्यक्रम के आयोजक ओमप्रकाश विश्वकर्मा, ताड़कनाथ विश्वकर्मा, झिनकू राम विश्वकर्मा एडवोकेट, अतुल विश्वकर्मा, सन्तोष विश्वकर्मा आदि लोगों ने अतिथियों का माल्यार्पण कर, भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा भेंटकर तथा अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर उमेश विश्वकर्मा, राजपति विश्वकर्मा, डॉ0 आर0एस0 विश्वकर्मा, रवीन्द्र कुमार विश्वकर्मा, हरिकेश विश्वकर्मा, सन्तोष विश्वकर्मा, भाजपा महिला मोर्चा की क्षेत्रीय मन्त्री उपमा शर्मा, महेश विश्वकर्मा, बजरंगी विश्वकर्मा, रामकुमार विश्वकर्मा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। संचालन शिवकुमार विश्वकर्मा ने किया।

1 thought on “प्रोत्साहन से आता है प्रतिभाओं में निखार- डॉ0 कृष्णमुरारी विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *