छठवें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की दहलीज पर सृष्टि शर्मा, तोड़ा चीन के XU WUE का रिकॉर्ड

Spread the love

नागपुर। अब तक पांच बार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुकी सृष्टि शर्मा ने एक बार पुनः सभी रिकार्ड को तोड़ते हुये छठवीं बार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की दहलीज पर पहुंच चुकी है। तीन महीने पश्चात वेरिफिकेशन के बाद इसकी घोषणा की जायेगी। नागपुर के सेंटर पॉइंट स्कूल की 17 वर्षीय छात्रा सृष्टि धर्मेंद्र शर्मा ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत 1 अक्टूबर 2021 को उदासा-गावसुत रोड पर ‘फास्टेस्ट टाइम टू लीम्बो स्केट ओवर 50बार्स’ वर्ग में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए सफल प्रयास किया। 12वीं कक्षा की छात्रा सृष्टि शर्मा ने अतिथियों एवं दर्शकों के समक्ष गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिये 5 बार के प्रयास में यह रिकॉर्ड पूर्ण करने में सफलता हासिल की।

जैसे ही सृष्टि पहले प्रयास के लिए समानान्तर आड़े पोल के नीचे से गुजरी तो सैकड़ों बच्चे, अभिभावक एवं गणमान्य लोगों की तालियों से पूरा माहौल गूंज उठा। वेकोलि उमरेड रहवासी सेंटर प्वाइंट स्कूल की इस छात्रा ने गिनिज वर्ल्ड रिकार्ड द्वारा निर्धारित 7.974 सेकेंड जो कि चीन के XU WUE के नाम है, उसे अपने पहले प्रयास में ही 7.469 सेकेंड में यह रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच दिया।

इसके बाद सृष्टि ने अपने दूसरे प्रयास में 7.398 सेकेंड, तीसरे प्रयास मे 7.526 सेकेंड, चौथे प्रयास में 7.489 सेकेंड और अपने अंतिम प्रयास में 7.383 में बार से बाहर निकलकर विश्व कीर्तिमान बना दिया। 7.383 सेकेंड जो कि पांचो प्रयास में सबसे कम है यह समय गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नये रिकॉर्ड की दावेदारी के लिये जायेगा। इस रिकॉर्ड के प्रमाण गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के वेबसाइट में अपलोड किया जायेगा जिसका निर्णय 3 माह के उपरान्त निरीक्षण कर बताया जायेगा।

यह आयोजन वेकोलि उमरेर क्षेत्र और आम वॅली स्पोर्टिंग एसोसिएशन अंतर्गत कराया गया था। इस मौके पर वेकोलि के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार, उमरेड निर्वाचन क्षेत्र के आमदार राजू भाऊ पारवे, उमरेर क्षेत्र के क्षेत्रीय महाप्रबंधक दिवाकर गोखले, उमरेर क्षेत्र के जीएम ऑपरेशन इलियास हुसैन, उमरेर क्षेत्र के एरिया पर्सनल मैनेजर आर0के0 सिंह, उमरेर उप क्षेत्र प्रबंधक पी0 निम्बालकर विशेष रूप से उपस्थित थे।

प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने अपने अभिभाषण में सृष्टि को अपने वेकोलि का हीरा कहा और देश का नाम रोशन करने पर बधाई दी। उमरेड निर्वाचन के विधायक राजू भाऊ पारवे ने सृष्टि को महाराष्ट्र राज्य की शान और देश का गौरव बढ़ाने के लिए बधाई दी। उमरेर क्षेत्र प्रबंधक दिवाकर गोखले ने सृष्टि को बधाई दी और निकट भविष्य में सहयोग करने का आश्वासन दिया।

सृष्टि की माता शिखा शर्मा और पिता धर्मेन्द्र शर्मा ने वेकोलि उमरेर क्षेत्र की पूरी टीम को कार्यक्रम सुंदर तरीके से ऑर्गनाइज और सहयोग करने के लिए धन्यवाद कहा। उन्होंने इस कार्यक्रम में हर उस व्यक्ति को भी धन्यवाद कहा जो कही न कही किसी रूप से इस मेगा इवेंट शामिल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: