लखनऊ की श्रीयशी विश्वकर्मा को राज्य स्तरीय डांस प्रतियोगिता में मिला स्वर्ण पदक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश डांस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित चतुर्थ उत्तर प्रदेश डांस स्पोर्ट फेस्टिवल-2021 प्रतियोगिता मुरादाबाद स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर, ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ। इस प्रतियोगिता में सिटी मांटेसरी स्कूल, आरडीएसओ, लखनऊ की कक्षा 6 की बेटी श्रीयशी विश्वकर्मा ने स्वर्ण पदक जीतकर लखनऊ शहर का मान बढ़ाया। श्रीयशी इंडियन क्लासिकल डांस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अर्थात स्वर्ण पदक विजेता घोषित की गई।

श्रीयशी के नृत्य से प्रभावित होकर ऑडियंस, अतिथियों तथा जज ने खड़े होकर तालियां बजाकर उसका मनोबल बढ़ाया तथा आशीर्वाद दिया। श्रीयशी ने प्रतियोगिता स्थल पर उपस्थित सभी को अपनी नृत्यकला से भाव विभोर कर दिया। जब श्रीयशी का नाम स्वर्ण पदक के लिए घोषणा हुई तब वह काफी भाव विभोर हो गई थी। बचपन से ही नृत्य में गहरी दिलचस्पी रखने वाली श्रेयसी भारतनाट्यम की शिक्षा अनीता चटर्जी, आरडीएसओ से लखनऊ से ग्रहण कर रही हैं।

श्रीयशी ने बताया कि डांस स्पोर्ट्स एसोसिएशन आफ लखनऊ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के0वी0 पंत, सचिव मिनी पंत तथा अध्यक्ष सदन यादव के मार्गदर्शन में ही स्वर्ण पदक प्राप्त करने में सफलता पाई हूं।

सवारी डिब्बा कारखाना आलमबाग, लखनऊ में कार्यरत सीनियर सेक्शन इंजीनियर अखिलेश विश्वकर्मा तथा माता आशा शर्मा की पुत्री श्रीयशी विश्वकर्मा सिटी मांटेसरी स्कूल आरडीएसओ लखनऊ की कक्षा 6 की छात्रा है। श्रेयसी ने अनेको स्टेज कार्यक्रम किए हैं। उपमुख्यमंत्री के सामाजिक कार्यक्रम में भी बेहतरीन नृत्य प्रदर्शन कर लोगों का मन मोहा है व प्रशस्ति पाई है। पिछले कई सालों से स्टेज कार्यक्रम कर रही है। एमसीएफ रायबरेली, डीएलडब्ल्यू वाराणसी, आरसीएफ कपूरथला के साथ ही रेलवे के कई कार्यक्रमों में स्टेज प्रोग्राम किया है। अनेको पुरस्कार से नवाजा गया है।

श्रीयशी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ-साथ अपने गुरुजनों को दिया। श्रीयशी ने आगामी आयोजित होने वाले नेशनल डांस चैम्पियनशिप में चयन होने पर खुशी जाहिर की तथा एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के0बी0 पंत को दिल से धन्यवाद दिया। परिवार के सदस्यों, रिश्तेदार, शुभचिंतकों एवं देश के कोने-कोने से सामाजिक लोगों की तरफ से बधाई एवं शुभकामनाओं का ताता लगा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *