श्री विश्वकर्मा जांगिड़ कर्मचारी समिति जोधपुर ने आयोजित किया दीपावली स्नेह मिलन सम्मेलन

जोधपुर। श्री विश्वकर्मा जांगिड़ कर्मचारी समिति जोधपुर के तत्वाधान में 10 नवम्बर को अरिहंत नगर स्थित छात्रावास में दीपावली स्नेह मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। समिति के सभी सदस्यों ने एक दूसरे से मिलकर दीपावली की शुभकामनाएं एवं हार्दिक बधाइयां प्रकट की।


इस अवसर पर वरिष्ठ जनों का सम्मान भी किया गया। सम्मान समारोह का शुभारम्भ भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एवं पूजा-अर्चना के साथ किया गया। समिति के अध्यक्ष रामदीन शर्मा ने सभी आगन्तुक सदस्यों को दीपावली की हार्दिक बधाइयां देते हुए समाज के सम्मानित व्यक्तियों नंदलाल जांगिड़, चम्पालाल शर्मा, आसाराम जांगिड़ और इंदु शर्मा को मंचासीन करवाया। ओमप्रकाश पीडीहारिया, खेताराम सुथार, कैलाश जांगिड़, मंजूलता शर्मा एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित हुए।


समिति सचिव जसराज सुथार द्वारा मंच का संचालन किया गया। समारोह में लगभग 18 वरिष्ठजनों जिन्होंने अपनी आयु के 75 वर्ष पूर्ण कर चुके हैं उन्हें मोती-माला व साफा-शाल पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह के साथ भगवत गीता भेंट कर सम्मानित करके आशिर्वाद प्राप्त किया।


अपने संबोधन में अध्यक्ष रामदीन शर्मा ने छात्रावास में अगले माह 29 दिसम्बर 2019 को छात्रावास में किए जाने वाले विराट जांगिड़ युवक-युवती परिचय सम्मेलन की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए बतलाया कि आज समाज में इस तरह के आयोजन की बहुत बड़ी आवश्यकता है। अपने वयस्क पुत्र—पुत्रियों के लिए योग्य जीवनसाथी को तलाशने के लिए माता-पिता को कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, यह हम सब प्रतिदिन अनुभव कर रहे हैं। अतः इस तरह के आयोजन द्वारा समाज को बहुत बड़ा लाभ प्राप्त होगा।


परिचय सम्मेलन के निम्न उद्देश्य हैं—
-प्रत्येक युवक-युवती को उपयुक्त जीवनसाथी के चयन हेतु एक मंच प्रदान करना।
-सुयोग्य वर वधू के चयन हेतु विस्तृत आधार प्रस्तुत करना।
-माता-पिता/अभिभावकों पर न्यूनतम व्यय भार।
-अल्पकाल में ही सुयोग्य वर—वधू के चयन की समस्या का निवारण।
-जांगिड़ समाज में चेतना एवं जागृति का संचार करना।


समिति के अध्यक्ष अध्यक्ष रामदीन शर्मा ने बताया कि पंजीकरण हेतु आवेदन पत्र भरकर 15 दिसम्बर 2019 तक जमा करवाना होगा, आवेदन शुल्क 100/—रू0 है। युवक-युवतियों को अपने अभिभावकों के साथ 29 दिसम्बर 2019 को प्रातः 10:00 बजे छात्रावास में उपस्थित होकर मंच से अपना संक्षिप्त परिचय देना होगा। अंत में भजन गायक पंकज जायलवाल ने भगवान विश्वकर्मा का एक भजन प्रस्तुत कर वातावरण में प्रसन्नता की लहर पैदा की।

1 thought on “श्री विश्वकर्मा जांगिड़ कर्मचारी समिति जोधपुर ने आयोजित किया दीपावली स्नेह मिलन सम्मेलन

  1. myself om prakash jangir from bhadasar nagaur District
    doing carpentry work at my home an sikar
    date of birth 07 06 1995

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *