प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में ऊंचा किया “विश्वकर्मा” का नाम- हंसराज विश्वकर्मा

Spread the love

बलिया। जिले के सिकंदरपुर जूनियर हाई स्कूल के प्रांगण में विशाल विश्वकर्मा महासम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि वाराणसी भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा (विधान परिषद सदस्य) रहे। इस अवसर पर हजारों की संख्या में उपस्थित विश्वकर्मा समाज के लोगों को संबोधित करते हुए हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में “विश्वकर्मा” का नाम ऊंचा किया है। देश और प्रदेश में स्थापित भारतीय जनता पार्टी की सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े दबे, कुचले, शोषितों के उत्थान के लिए लगातार कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए जो भी काम करता है वह देश के लिए काम करता है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी एक राष्ट्रवादी विचारधारा से ओतप्रोत राजनैतिक संगठन है, जिसके सेवा समर्पित कार्यकर्ता देश के उन्नति और उत्थान के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए जो भी लोग काम करते हैं भारतीय जनता पार्टी बिना भेद सबका सम्मान करती है। श्री विश्वकर्मा ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका सम्मान, सबका विश्वास और सबका प्रयास भारतीय जनता पार्टी के राजनीति का मूल मंत्र है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार “प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना” अत्यंत गरीब, निर्धन, निर्बल वर्ग के लोगों के लिए लेकर के आई है। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार के द्वारा लोगों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबों के लिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, दिव्यांग आवास, शौचालय, आयुष्मान कार्ड, उज्जवला गैस सहित अन्य तमाम योजनाएं यहां तक की मुफ्त राशन भी वितरित कर रही है ताकि देश का कामगार वर्ग अपनी एक निश्चित आय जो सिर्फ भोजन पर खर्च कर देता था उससे ऊपर उठकर अपनी अपेक्षाओं को भी पूरा कर सके, यह सोच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है।

कहा कि विश्वकर्मा समाज आज गर्वान्वित है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से भगवान विश्वकर्मा को सम्मान देते हुए उनके नाम पर योजना का शुभारंभ किया है। यह ऐसी योजना जो निश्चित तौर पर कह सकते हैं कि शिल्पकार समाज के लिए संजीवनी का काम करेगी। उन्होंने समाज के लोगों से कहा कि आप अपने बच्चों की शिक्षा को मत रोकिए उनको शिक्षित करिए आगे पढने और बढ़ने का अवसर प्रदान करिए। अंत में उन्होंने कहा कि हमे एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बने यह समय की मांग है देश प्रगति के पथ पर लगातार अग्रसर है और यह लय टूटने ना पाए इसके लिए यह बहुत जरूरी है।

सम्मेलन को पूर्वमंत्री डॉ0 कृष्णमुरारी विश्वकर्मा ने भी सम्बोधित किया। कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देश में राजनीति का मानक तय किए हैं। आने वाले दिनों में कोई भी राजनैतिक दल जनता को बरगला नहीं सकता। समय की मांग है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार पुनः देश मे स्थापित हो। अध्यक्षता डॉ0 प्रभूनाथ शर्मा एवं संचालन मार्कण्डेय शर्मा ने किया।

कार्यक्रम में सांसद रवीन्द्र कुशवाहा, पूर्वमंत्री राजधारी सिंह, पूर्व विधायक भगवान पाठक, महेन्द्र विश्वकर्मा, राजेश विश्वकर्मा एडवोकेट आजमगढ़, शशिकांत शर्मा जिला मीडिया प्रभारी भाजपा गाज़ीपुर, राधेश्याम विश्वकर्मा मंडल अध्यक्ष जौनपुर, डॉ0 त्रिपुणायक विश्वकर्मा, उमेश विश्वकर्मा, रजनीश विश्वकर्मा, मनोज विश्वकर्मा, धर्मेन्द्र शर्मा प्रधान, आलोक शर्मा, शशिचंद विश्वकर्मा मऊ, श्रीकांत शर्मा चंदौली सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रमुख आयोजक गोरखपुर मार्कण्डेय शर्मा ने सबके प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: