सपा सरकार बनते ही गोमती तट पर बनेगा भव्य विश्वकर्मा मन्दिर- रामआसरे विश्वकर्मा

Spread the love

अयोध्या। समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय गुलाबबाड़ी प्रांगण में विश्वकर्मा समाज का विशाल सम्मेलन आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय सचिव व अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामआसरे विश्वकर्मा ने कहा कि विश्वकर्मा समाज के नौजवान अब शिक्षा, नौकरी रोजगार मांग रहे हैं और भाजपा सरकार उन्हें विश्वकर्मा स्कीम में टूल किट्स दे रही है। बेहतर होता सरकार किट्स की जगह उन्हें कम्प्यूटर दे देती तो विश्वकर्मा नौजवान आधुनिक शिक्षा लेकर डिजिटल इण्डिया से जुड़ जाते।

पूर्वमंत्री रामआसरे विश्वकर्मा ने कहा भगवान विश्वकर्मा की चर्चा करने वाली भाजपा सरकार ने विश्वकर्मा पूजा की सरकारी छूट्टी को निरस्त करके भगवान विश्वकर्मा का अपमान कर दिया।विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी सपा सरकार में कई गयी थी। पूर्वमन्त्री ने कहा भाजपा अयोध्या में भगवान राम का मन्दिर बना रही है खुशी की बात है, लेकिन वहीं अयोध्या में ही जीर्ण-शीर्ण पड़े भगवान विश्वकर्मा का मंदिर बनाने की चिंता भाजपा को नहीं है। सपा सरकार बनने पर गोमती नदी के तट पर भगवान विश्वकर्मा का भव्य मंदिर बनाया जायेगा।

पूर्वमंत्री ने कहा कि केवल समाजवादी पार्टी ही विश्वकर्मा समाज को हिस्सेदारी दे सकती है। नेताजी मुलायम सिंह यादव ने विश्वकर्मा समाज को राजनीति में हिस्सेदारी देते हुए सन् 1998 में मुझे एमएलसी बना दिया था। तब से आज तक भाजपा को 25 वर्ष तक विश्वकर्मा समाज याद नहीं आया और विश्वकर्मा के किसी व्यक्ति को एमएलसी नहीं बनाया। अब जब लोकसभा का चुनाव नजदीक आया है तो वोट लेने के लिए विश्वकर्मा समाज को एमएलसी बना दिया, भाजपा सिर्फ वोट के लिये राजनीति करती है।

उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा समाज के विकास में जातिगत जनगणना न होना सबसे बड़ा बाधक है। अगर सरकार पिछड़े वर्गो की जातीय जनगणना करा देती तो सभी जातियों को उनकी वास्तविक जनसंख्या का पता लग जाता। सरकार को भी उनके लिए योजनाएं बनाकर समाज का विकास करने में सुविधा होती। बिहार में नीतीश सरकार अगर पिछडों की जातीय जनगणना करा सकती है तो उत्तर प्रदेश में योगी सरकार जातीय जनगणना क्यों नहीं करा सकती? सपा सरकार बनने पर सबसे पहले पिछडों की जातीय जनगणना करायी जायेगी।

विशिष्ट अतिथि पूर्वमन्त्री अवधेश प्रसाद, पूर्वमंत्री पवन पाण्डेय, पूर्वमंत्री जयशंकर पाण्डेय, विधायक अभय सिंह, सपा जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया। समारोह की अध्यक्षता डॉ0 ब्रिजेन्द्र विश्वकर्मा तथा संचालन प्रीतम विश्वकर्मा ने किया। सम्मेलन के आयोजक रऩ्जीत विश्वकर्मा, पवन विश्वकर्मा और विश्वकर्मा ब्रिगेड टीम के पदाधिकारी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: