न्यू स्टैण्डर्ड ग्रुप आॅफ इन्स्टीच्यूट ने ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ के खतरे से लोगों को किया आगाह

रायबरेली। भारत सरकार की ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ से मुक्ति अभियान में हिस्सा लेते हुये न्यू स्टैण्डर्ड ग्रुप आॅफ एजुकेशन, रायबरेली के शिक्षक—शिक्षिकाओं व छात्र—छात्राओं ने रैली निकालकर लोगों को आगाह किया। गांधी जयन्ती के मौके पर इस जागरूकता अभियान में इन्स्टीच्यूट के चेयरमैन डा0 शशिकान्त शर्मा व सेक्रेटरी डा0 रश्मि शर्मा ने भी हिस्सा लिया।


इन्स्टीच्यूट द्वारा संचालित सभी संस्थानों में अभियान चलाया गया। इन्स्टीच्यूट के सभी संस्थानों के पदाधिकारियों, शिक्षक—शिक्षिकाओं और छात्र—छात्राओं ने महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री को उनकी जयन्ती पर याद किया और सफाई अभियान व सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति कार्यक्रम में हिस्सा लिया।


विद्यालय के बच्चों द्वारा गांधी और शास्त्री का वेष धारण कर नाट्यरूप में उनका वर्णन किया। इस मौके पर सफाई अभियान भी चलाया गया। बच्चों ने हाथों में झाड़ू लेकर प्रतीकात्मक सफाई की। इन्स्टीच्यूट की तरफ से सभी महापुरूषों की जयन्ती मनाई जाती है व जागरूकता के प्रत्येक अभियान में भी हिस्सा लिया जाता है।


इन्स्टीच्यूट के चेयरमैन डा0 शशिकान्त शर्मा का कहना है कि छात्र—छात्राओं को पढ़ाई के साथ ही नैतिक शिक्षा, देश का इतिहास व महापुरूषों के बारे में भी बताया जाना जरूरी है। इन सबसे छात्र—छात्राओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *