कराटे सेमीफाइनल में पंच लगने से फ्रैक्चर हुआ जबड़ा फिर भी मदन सुथार ने जीत लिया सिल्वर मेडल

जयपुर। राजस्थान के जैसलमेर जिले के खींया गांव निवासी मदन सुथार ने 5वीं आईमास इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीतकर जैसलमेर जिले के साथ ही देश व समाज का नाम रोशन किया है। जीत के जुनून ने फ्रैक्चर हुये जबड़े की पीड़ा को जरा भी हावी नहीं होने दिया। इस प्रतियोगिता में सात देशों ने भाग लिया था। मदन सुथार ने जयपुर के वर्ल्ड ट्रैक पार्क मॉल में आयोजित 5वीं आईमास अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में 60 किलोग्राम भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए सेमी फाइनल राउंड में कुवैत के प्लेयर को 2.0 से हरा कर सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

सेमी फाइनल राउंड में मदन सुथार के जबड़े पर पंच लगने के कारण जबड़ा फ्रैक्चर हो गया, फिर भी मैदान में डटे रहे और सिल्वर मेडल हासिल कर लिया। जीत का जुनून लिए जबड़ा फ्रैक्चर होने के बावजूद उन्होंने मैच जारी रखा और सुथार ने अपने बुलंद हौंसले से सिल्वर मेडल अपने नाम किया। जिसके बाद फाइनल मुकाबला नेपाल के प्लेयर के साथ हुआ। लेकिन जबड़े में चोट के कारण नेपाल से पराजित होना पड़ा।

पढ़िये मदन सुथार के कराटे सीखने की कहानी-

मजदूरी करने गये मदन सुथार ने कराटे में जीता रजत पदक

मदन सुथार ने इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता में उप विजेता रहकर भारत के साथ ही प्रदेश व जिले का नाम रोशन किया गया। सुथार के सिल्वर मेडल जीतने से क्षेत्र में खुशी की लहर छा गई है एवं उन्हें बधाइयां दी जा रही है। समाज के वरिष्ठ समाजसेवियों व नेताओं ने भी बधाई दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *