जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के नवनिर्मित सभा भवन का हुआ लोकार्पण

दिल्ली। अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा दिल्ली की ओर से दिल्ली के मुंडका में नवनिर्मित महासभा भवन के तलघर व भूतल का लोकार्पण समारोह सम्पन्न हुआ। समारोह में प्रबुद्धजनों एवं भामाशाहों ने एक मंच पर आकर समाज की एकजुटता का संदेश दिया। भाजपा से राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा, कांग्रेस से विधायक जगदीश जांगिड़ की गरिमामयी उपस्थिति में लोकार्पण समारोह सम्पन्न हुआ।

लोकार्पण समारोह में अपने विचार प्रकट करते हुये जांगिड़ ब्राह्मण समाज के नेताओं ने श्री विश्वकर्मा जांगिड़ समाज को आध्यात्मिक और कला कौशल में अग्रणी समाज बताते हुये कहा कि धीरे-धीरे समाज में सामाजिक और राजनैतिक जागृति आ रही है। समाज के लोग व्यापार, उद्योग, प्रशासनिक सेवाओं सहित विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं। समाज के लोग आपसी ईर्ष्या-द्वेष त्याग कर अधिक मजबूती से खड़े हों और एकजुटता का परिचय दें। तभी यह समाज तेज गति से चहुँमुखी प्रगति की ओर अग्रसर हो सकता है।

कार्यक्रम में समाज के भामाशाह रामपाल जांगिड़ बेंगलूरू ने सवा करोड़ रूपये का सहयोग करते हुये कीर्तिमान स्थापित किया। अपने उद्बोधन में भामाशाह रामपाल जांगिड़ ने समाज की ओर से मिले सम्मान के प्रति कृतिज्ञता जाहिर करते हुये कहा कि यह सहयोग समाज के समस्त बन्धुओं के सम्मान में किया गया है। महासभा के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष दुबई प्रवासी अमराराम जागिड़ ने विभिन्न सामाजिक मुद्दों की चर्चा करते हुये समाज सेवा में सदैव तत्पर रहने की प्रतिबद्धता जताई। साथ ही समाज विकास के लिए अनेक योजनाएं उपस्थित समाज के लोगों के समक्ष रखी।

कार्यक्रम में महासभा के महामंत्री चंद्रपाल भारद्वाज सहित राष्ट्रीय पदाधिकारी, विभिन्न प्रदेश सभाओं के प्रदेश अध्यक्ष, जिला एवं शाखा सभाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। जयपुर से गीतेश जांगिड़, विश्वकर्मा टुडे पत्रिका के सम्पादक आर0पी0 शर्मा, क्रांति प्रसाद जागिड़ टाईगर, लाधूराम, डॉ0 शेर सिंह जांगड़ा सहित काफी संख्या में समाज के प्रबुद्धगण उपस्थित रहे।

कुलरिया परिवार की तरफ से 31 लाख का योगदान

जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के दिल्ली के मुंडका में नवनिर्मित सभा भवन के लोकार्पण समारोह अवसर पर बीकानेर (राजस्थान) जिले के नोखा निवासी ब्रह्मलीन संत दुलाराम कुलरिया के सुपुत्र समाजसेवी एवं भामाशाह भंवर कुलरिया ने भंवर, नरसी, पूनम कुलरिया परिवार की ओर से अखिल भारतीय जागिड़ ब्राह्मण महासभा नई दिल्ली के निर्माणाधीन समाज भवन में 31 लाख रूपये का सहयोग कर अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। परिवार की दानवीरता की परम्परा के अनुकूल यह सहयोग राशि विनम्र भाव से महासभा के राष्ट्रीय प्रधान रविशंकर शर्मा, राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा, विधायक जगदीश जांगिड़ एवं समाज के भामाशाह रामपाल के कर कमलों में भेंट किया। अपने उद्बोधन में भंवर कुलरिया ने अपने चिरपरिचित सुमधुर भाषा शैली में समाज को संगठित होने की अपील की। उन्होंने अपनी व्यथा समाज के समक्ष रखते हुये कहा कि विकसित समाज एक होकर रहते है। एकता के कारण बहुत से समाजों ने व्यापार, राजनीति, शिक्षा, उद्योग व अन्य क्षेत्रों में सफलता के परचम लहराये हैं। आपसी झगड़े एवं पक्ष-विपक्ष के कारण मेहनतकश और उद्यमवृति के बावजूद हमारा समाज प्रगति नहीं कर पा रहा है। उन्होंने समाज के योग्य व्यक्तियों से आगे आकर समर्पण भाव से समाज को संगठित करने का आह्वान किया। उपस्थित समाज बन्धुओं ने भावविभोर होकर उनका अपनत्व भरा संदेश सुना। महासभा एवं समाज की ओर से कुलरिया परिवार का आभार व्यक्त किया गया।

2 thoughts on “जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के नवनिर्मित सभा भवन का हुआ लोकार्पण

    1. बहु प्रतीक्षित जांगिड़ महासभा भवन के शुभारंभ पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं बधाई 🌹💐💐🙏 प्रदीप शर्मा,एक्स. टेक्निकल डायरेक्टर, दूरदर्शन, मुंबई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *