गोपालगंज की हिमांशी शर्मा को नीट में मिली सफलता, परिजनों में हर्ष

गोपालगंज। जिले के थावे प्रखंड के पंडित के हरपुर गांव की बेटी हिमांशी शर्मा ने नीट परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। सोशल मीडिया से दूर रहकर 8 से 10 घंटे की पढ़ाई करके हिमांशी ने कैटेगरी रैंक में 188वां स्थान प्राप्त किया है। हिमांशी ने बताया कि कोई भी छात्र छात्राएं लगन से मेहनत करें तो वह कोई भी मुकाम हासिल कर सकती है। उसने सोशल मीडिया की चर्चा करते हुए कहा कि मैं जब अपना ऑनलाइन क्लास करती थी तब पूरी लगन के साथ मोबाइल फोन का यूज करती थी। लेकिन जैसे ही क्लास खत्म हुआ मोबाइल को दूसरे रूम रख कर अपनी पढ़ाई करती थी।

उसने सोशल मीडिया की चर्चा करते हुए कहा कि मैं जब अपना ऑनलाइन क्लास करती थी उसने बताया कि मोबाइल पास में रहने पर अनायास ध्यान मोबाइल पर चला जाता हैं और मनुष्य का ध्यान भटक जाता है। इसलिए छात्रों को पढ़ाई के समय मोबाइल फोन का प्रयोग कम ही करना चाहिए। उनके सफलता पर अनेकों लोगों ने बधाई दी है। बतादें कि रामचंद्र पुर पंचायत के पंडित के हरपुर निवासी किसान संतोष शर्मा व शिक्षिका पूनम शर्मा की बेटी हिमांशी शर्मा ने नीट की परीक्षा में दूसरे ही प्रयास में सफलता प्राप्त कर लिया है। परीक्षा में कुल 559 अंक प्राप्त हुआ है।

गांव से हुई प्रारंभिक शिक्षाः- हिमांशी की प्रारंभिक शिक्षा थावे स्थित त्रिजेश बैच क्लासेज में हुई। हिमांशी शुरू से ही मेघावी छात्रा के रूप में विद्यार्थियों के बीच अपनी पहचान बनाई थी। मैट्रिक की परीक्षा गोपालगंज से तथा इंटर की परीक्षा एसडीएस कॉलेज छपरा से पास की। 12वीं करने के बाद उसने अपनी पढ़ाई को बेहतर करते हुए वर्ष 2020 में नीट के एग्जाम में बैठी जिसमें सम्मानजनक रैंक नही मिलने पर दुबारा वर्ष 2021 में परीक्षा पास कर बेहतर अंको वाली लिस्ट में शामिल हो गई। हिमांशी के इस उपलब्धि पर निजेश बैच क्लासेज के संचालक ने सफल छात्रा को पुरस्कृत कर मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी है। इनके साथ ही विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों ने भी छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की
है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *