विश्वकर्मा पूजा समारोह की तैयारी हेतु अभावि शिल्पकार महासभा की बैठक सम्पन्न

लखनऊ (शिवप्रकाश विश्वकर्मा)। अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा व विश्वकर्मा ब्रिगेड संगठन की संयुक्त बैठक विश्वकर्मा मन्दिर मकबूलगंज में आयोजित की गई। बैठक का मुख्य बिन्दु 17 सितम्बर विश्वकर्मा पूजा दिवस के अवसर पर लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय लान में आयोजित होने वाले विश्वकर्मा पूजा समारोह का रहा। इस पूजा समारोह में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होंगे।

महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामआसरे विश्वकर्मा ने विश्वकर्मा पूजा समारोह को सफल बनाने व तैयारी के लिये मण्डलवार प्रभारियों के नियुक्ति की घोषणा किया। यह सभी प्रभारी अपने-अपने मण्डलों में व जिलेवार बैठक कर पूजा समारोह की तैयारी करेंगे। लोगों को पूजा समारोह में ले आने की जिम्मेदारी विश्वकर्मा ब्रिगेड और महासभा के सभी जिलाध्यक्षों की होगी जो प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों से बसों के माध्यम से विश्वकर्मा समाज को लाने की व्यवस्था करेंगे। विश्वकर्मा पूजा के माध्यम से विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा अपनी सामाजिक एकजुटता व ताकत प्रदर्शित करेगा। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूरजबली विश्वकर्मा तथा संचालन राष्ट्रीय महासचिव राजेश विश्वकर्मा ने किया।

इस मौके पर विश्वकर्मा ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष विश्वकर्मा, महासभा के संगठन मन्त्री बंटी शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष राम अवतार विश्वकर्मा, हरेन्द्र विश्वकर्मा, छोटे सिंह शर्मा, भारत शर्मा एडवोकेट आदि लोग उपस्थित रहे।

महासभा से जुड़े दिवंगतजनों को दी गई श्रद्धांजलि-

बैठक समापन के बाद कोरोना महामारी की चपेट में आकर दिवंगत हुये महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामआसरे विश्वकर्मा की पत्नी मीनाक्षी विश्वकर्मा, महासभा के प्रदेश महासचिव राकेश विश्वकर्मा, परशुराम विश्वकर्मा के पुत्र, दानकिशोर विश्वकर्मा की पत्नी, शिव प्रकाश विश्वकर्मा के पिता तथा विभिन्न जनपदों में महासभा से जुड़े व परिजनों के निधन पर दिवंगत आत्मा की शान्ति हेतु दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *