अभा विश्वकर्मा महासभा के संस्थापक गोस्वामी दास की मूर्ति का हुआ अनावरण

वैशाली। अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा के संस्थापक महामन्त्री गोस्वामी दास की 94वीं जयन्ती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया गया। बिहार के वैशाली जिले में उनके गांव अलावलपुर में लोहार कल्याण समिति बिहार के नेतृत्व में मूर्ति अनावरण सम्पन्न हुआ। गोस्वामी दास अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा के संस्थापक महामन्त्री थे जो बाद में अध्यक्ष हुये। 1964 में स्व0 मिहिर चन्द धीमान के नेतृत्व में महासभा का गठन हुआ था। मिहिर चन्द धीमान संस्थापक अध्यक्ष थे। गोस्वामी दास ने अपने अध्यक्षीय कार्यकाल में महासभा को देश स्तर पर बढ़ाने के लिये काफी प्रयास किया।

30 दिसम्बर को गोस्वामी दास की 94वीं जयन्ती थी। इस अवसर पर लोहार कल्याण समिति बिहार ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुये तय कार्यक्रम के अनुसार मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम सम्पन्न कराया। समारोह के मुख्य अतिथि हाजीपुर से भाजपा विधायक अवधेश सिंह रहे। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये विधायक ने कहा कि लोकतंत्र में सभी की हिस्सेदारी बराबर हैं। गोस्वामी दास जी जिस लक्ष्य को लेकर जीवन पर्यन्त संघर्ष किया, विश्वकर्मा समाज को उसका लाभ मिलने पर ही उनकी आत्मा को शांति मिलेगी। गोस्वामी दास जी महान समाज सुधारक थे। वे समस्त मानव जाति के लिए प्रेरणास्त्रोत रहे हैं। लालगंज से भाजपा विधायक संजय सिंह ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये गोस्वामी जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला।

विशिष्ट अतिथि बी0एक0 वैश्यन्त्री एवं बी0एल0 विश्वकर्मा ने कहा कि विश्वकर्मा समाज को राजनीति में हिस्सेदारी मिले इसके लिए हम पार्टी स्तर पर प्रयास करते रहेंगे। लोहार समुदाय का राजनीति में समुचित भागीदारी नहीं है जिसके कारण इस समाज का विकास अधूरा है। समारोह की अध्यक्षता डॉ0 सत्यनारायण शर्मा ने किया।

समारोह में दीपक कुमार शर्मा, रामनरेश शर्मा, जय कुमार ठाकुर, महेश शर्मा, युगल किशोर ठाकुर, राजाराम ठाकुर, अमरेश कुमार शर्मा, बालेन्द्र शर्मा, सुबोध शर्मा, राज कुमार शर्मा, विनोद शर्मा, प्रमोद शर्मा, दिनेश ठाकुर, रामवीर शर्मा, मनोज कुमार, दिलीप शर्मा सहित लोहार कल्याण समिति के पदाधिकारी, सदस्यगण व समाज के सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *