विश्वकर्मा पूजा के एक दिन पहले गुजरात विश्वकर्मा समाज को बड़ी सौगात, जगदीश पांचाल बने मन्त्री

अहमदाबाद। यह भगवान विश्वकर्मा का आशीर्वाद है कि विश्वकर्मा पूजा के एक दिन पूर्व भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विश्वकर्मा समाज को बड़ी सौगात दी है। पिछले 9 साल से विधायक जगदीश पांचाल को गुजरात के नये मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल मन्त्रिमण्डल में मन्त्री बनाया गया है। यह गुजरात विश्वकर्मा समाज के लिये बड़ी सौगात है। जगदीश पांचाल निकोल विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

गुजरात के ओबीसी नेता भरत सुथार ने कहा कि सरकार में पिछड़ों की भागीदारी हमेशा ही रही है परन्तु विश्वकर्मा समाज की गणना कहीं नहीं रही। जगदीश पांचाल के मन्त्री बनने के बाद विश्वकर्मा समाज की भागीदारी सरकार में हो गई। उम्मीद है कि वह विश्वकर्मा समाज सहित सभी ओबीसी जातियों के हित में कार्य करेंगे।


बता दें कि जगदीश पांचाल, विश्वकर्मा समाज से हैं और “विश्वकर्मा” शब्द की पहचान और उसे आगे ले जाने के लिये प्रयासरत हैं। उन्होंने कई जगह अपने नाम के साथ पांचाल की बजाय विश्वकर्मा लिखा है। वह कार्यक्रमों में लोगों से अपने नाम के साथ विश्वकर्मा लिखने की अपील भी करते रहते हैं। उनका कहना है कि पूरे देश के विश्वकर्मा वंशियों की पहचान “विश्वकर्मा” से होनी चाहिये।

जगदीश पांचाल को मन्त्री बनाये जाने पर राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा सहित विश्वकर्मा समाज के संगठनों और नेताओं ने बधाई दिया है।

1 thought on “विश्वकर्मा पूजा के एक दिन पहले गुजरात विश्वकर्मा समाज को बड़ी सौगात, जगदीश पांचाल बने मन्त्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *