“विश्वकर्मा रश्मि” के 50वें अंक का हुआ विमोचन

लखनऊ। विश्वकर्मा पांचाल ब्राह्मण सभा की ओर से विराट विश्वकर्मा मन्दिर में विश्वकर्मा पूजा का आयोजन कोविड-19 को ध्यान में रखकर सतर्कतापूर्वक किया गया। इस अवसर पर भगवान विश्वकर्मा की पूजा हवन व आरती के साथ सम्पन्न हुई। सभा द्वारा प्रकाशित की जाने वाली स्मारिका “विश्वकर्मा रश्मि” के पचासवें अंक का विमोचन भी किया गया।

मन्दिर कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश मोहन ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष विश्वकर्मा पूजा संक्षिप्त संसाधनों और व्यक्तियों के बीच मनाई गई। फिर भी भगवान विश्वकर्मा के प्रति श्रद्धा रखने वाले लोगों ने बारी-बारी से आकर मन्दिर में भगवान का दर्शनकर प्रसाद ग्रहण किया। अखिल भरतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अच्छेलाल विश्वकर्मा, प्रदेश महासचिव राकेश विश्वकर्मा, रामभजन शर्मा ने भी मन्दिर पर पहुंचकर भगवान का दर्शन किया और प्रसाद ग्रहण किया।
इस अवसर पर कमेटी के महामन्त्री अरुण विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष संजय विश्वकर्मा, रामकृष्ण विश्वकर्मा, उदयचंद विश्वकर्मा, हरिश्चंद्र विश्वकर्मा, अशोक शर्मा, रामकिशन विश्वकर्मा, हरिनारायण विश्वकर्मा, वीरेन्द्र विश्वकर्मा, कमलेश विश्वकर्मा, गोपाल विश्वकर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *