वंडर गर्ल सृष्टि शर्मा ने बनाया चौथा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

नागपुर। सेंटर पॉइंट स्कूल की 15 वर्ष की छात्रा सृष्टि धर्मेंद्र शर्मा ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत 28 जनवरी को सेंटर पॉइंट स्कूल वर्धमान नगर स्थित स्केटिंग रिंक में ‘फास्टेस्ट टाइम तू लीम्बो स्केट अंडर 10 बार्स’ इस वर्ग में गिनिस वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए सफल प्रयास किया। सेंटर पॉइंट स्कूल की 10वीं की छात्रा सृष्टि शर्मा ने अतिथियों, दर्शको एवं स्कूल की छात्रों के समक्ष गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का सफल प्रयास किया। सृष्टि ने तीन प्रयास में यह रिकॉर्ड पूर्ण की। जैसे ही सृष्टि पहले प्रयास के लिए समानांतर आड़े पोल के नीचे से गुजरी तो सैकड़ों बच्चे, अभिवावक एवं उपस्थित लोगों की तालियों से पूरा स्केटिंग रिंक गूंज उठा।

वेकोली उमरेड रहवासी सेण्टर पॉइंट स्कूल की इस छात्रा ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा निर्धारित 2.062 सेकंड के इस रिकॉर्ड को अपने पहले प्रयास में 1.755 सेकंड में तोड़कर इतिहास रच दिया। इसके बाद सृष्टि ने दूसरे प्रयास में 1.747 सेकंड तथा तीसरे और अंतिम प्रयास में 1.720 सेकंड में निकलकर विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए एक कीर्तिमान स्थापित किया। इस रिकॉर्ड की एविडेंस गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के वेबसाइट में अपलोड किया जाएगा जिसका निर्णय 3 माह के उपरांत निरीक्षण कर बताया जाएगा। फास्टेस्ट टाइम तो लीम्बो स्केट अंडर 10 बार्स के लिए इससे पहले सृष्टि ने 2 बार सफल प्रयास किया था। 12 जून 2019 को किये गये प्रयास में सृष्टि ने तय समय 1.879 में अपना प्रदर्शन किया था पर वीडियो क्लियर न होने के कारण उसे अस्वीकार कर दिया गया। पर हार ना मानते हुए सृष्टि ने तीसरी बार यह रिकॉर्ड करने का फैसला लिया और अपना उम्दा प्रदर्शन दिया।


यह अभियान आम वैली स्पोर्टिंग एसोसिएशन के अंतर्गत किया गया। इस मौके पर वेकोली उमरेर क्षेत्र के एरिया जनरल मैनेजर श्री अलोक ललित कुमार, श्री जयसिंह रजवाड़े (निर्देशक सेंटर पॉइंट गोप ऑफ़ स्कूल), श्रीमती सुमति वेणुगोपालन (प्रिंसिपल, सेंटर पॉइंट स्कूल), रविंद्र खेड़कर सीनियर मैनेजर वेकोली उमरेड उपक्षेत्र, संगीत सिन्हा (अध्यक्ष, एचएमएस यूनियन, उमरेर क्षेत्र), दीपू पिल्लै (महासचिव, एचएमएस यूनियन, उमरेर क्षेत्र) उपस्थित थे।

2 thoughts on “वंडर गर्ल सृष्टि शर्मा ने बनाया चौथा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

  1. श्रिस्टी बिटिया को मेरे और मेरे परिवार की ओर से बहुत बहुत बधाई शुभकामनाएँ और शुभआशीर्वाद ऐसे ही नित नई ऊँचाई छुए अपना अपने परिवार समाज और देश का नाम रोशन करे करती रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *