पत्रकार आशीष धीमान के परिजनों की मदद को एकजुट हो रहा विश्वकर्मा समाज

सहारनपुर। शराब माफिया की गोली से मारे गये पत्रकार आशीष धीमान व उनके भाई आशुतोष धीमान के परिवार की मदद के लिये विश्वकर्मा समाज एकजुट हो रहा है। पुरूष विहीन हो चुके परिवार को आर्थिक मदद के साथ ही लम्बे समय तक अदालती सहयोग की भी जरूरत पड़ेगी। इस परिवार के सहयोग के लिये अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्वमन्त्री रामआसरे विश्वकर्मा ने कदम बढ़ाया है।


उक्त प्रकरण से सम्बन्धित एक बैठक सहारनपुर सर्किट हाऊस में आहूत की गयी। बैठक की अध्यक्षता अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्वमन्त्री रामआसरे विश्वकर्मा ने किया। इस बैठक में महासभा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों के जिलाध्यक्षों तथा अन्य विश्वकर्मा संगठनों के अध्यक्षों व उनके प्रतिनिधियों को आमन्त्रित किया गया। बैठक में सहारनपुर के विश्वकर्मा समाज के पत्रकार आशीष धीमान एवं उनके भाई आशुतोष धीमान की निर्मम हत्या में शेष हत्यारों की गिरफ्तारी कराने, उनके ऊपर रासुका लगाने, परिवार को आर्थिक मदद करने व पत्नी को नौकरी दिलाने आदि मुद्दो पर चर्चा की गयी। इस मौके पर मृतक आशीष धीमान के परिवार को न्याय दिलाने हेतु विश्वकर्मा धीमान समाज के नेताओं की सात सदस्यीय संघर्ष समिति अशोक धीमान के नेतृत्व में गठित की गई। यह समिति अधिवक्ताओं से मिलकर, परिवार की रायसुमारी से न्याय हेतु अधिवक्ता की नियुक्ति व कानूनी लड़ाई को सीजेएम कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ेगी। इस मौके पर सहारनपुर के पत्रकारों द्वारा आशीष के परिजनों के प्रति किये जा रहे सहयोग के लिये आभार प्रकट किया गया।


बैठक में विश्वकर्मा समाज के लोगों से धीमान परिवार की आर्थिक मदद करने की अपील की गयी। इस अवसर पर पूर्वमन्त्री रामआसरे विश्वकर्मा की अपील पर धीमान ब्राह्मण कल्याण सभा गाजियाबाद के अध्यक्ष आदित्य धीमान और उनके पदाधिकारियों द्वारा 51 हजार रूपये की आर्थिक मदद की गयी। इसके साथ ही धीमान ब्राह्मण सभा शामली के जिलाध्यक्ष कमलकान्त धीमान और उनके पदाधिकारियों के द्वारा भी 51 हजार रूपये की आर्थिक मदद दी गयी। सर्वसम्मति से निर्णय हुआ कि इस घटना की पूरी लड़ाई रामआसरे विश्वकर्मा के नेतृत्व में लड़कर न्याय दिलाने का काम किया जाएगा। श्री विश्वकर्मा के साथ पूरी टीम ने मृतक के घर जाकर परिवार से मिलकर घटना की तात्कालिक स्थिति की जानकारी ली तथा आशीष धीमान के हत्यारों को सजा दिलाने का भरोसा दिलाया।
इस अवसर अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इं0 विजेश शर्मा, विश्वकर्मा ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष धीमान, प्रदेश उपाध्यक्ष देशपाल पांचाल, विश्वकर्मा धीमान सभा सहारनपुर के अध्यक्ष अशोक धीमान, उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र धीमान, विश्वकर्मा जन कल्याण समिति सहारनपुर के अध्यक्ष राजेन्द्र धीमान, ज्योति धीमान, धीमान ब्राह्मण कल्याण सभा गाजियाबाद के अध्यक्ष आदित्य धीमान, बबीता धीमान, नित्यान्न्द धीमान, संजय धीमान, संजय पांचाल, पंडित ओम प्रकाश धीमान, सत्येंद्र विश्वकर्मा, राहुल विश्वकर्मा, प्रवेश धीमान, विनय धीमान, रामबाबू विश्वकर्मा प्रदेश अध्यक्ष लुधियाना, रविकान्त धीमान, सुधीर सोहल धीमान पत्रकार, परमजीत सिंह संगरूर, मनोज पांचाल, अंकित पांचाल, कमलकान्त धीमान शामली, अरविन्द विश्वकर्मा, शुभम धीमान सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विश्वकर्मा समाज के काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट— शिवप्रकाश विश्वकर्मा

2 thoughts on “पत्रकार आशीष धीमान के परिजनों की मदद को एकजुट हो रहा विश्वकर्मा समाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *