विश्वकर्मा कम्युनिटी आफिसर्स राजस्थान ने आयोजित किया दीपावली मिलन समारोह

कोटा। विश्वकर्मा कम्युनिटी ऑफिसर्स राजस्थान के द्वारा दीपावली मिलन समारोह का आयोजन बीते 31 अक्टूबर को कोटा स्थित होटल पॉम स्फेसिक में किया गया।

समारोह में राजस्थान प्रदेश के कोटा सम्भाग के 70 से ज्यादा अधिकारी उपस्थित रहे। समारोह में समाज के कई वरिष्ठ लोग भी उपस्थित रहे जिसमें संत प्रभाकर साहीब प्रमुख थे।

इस कार्यक्रम को ओम प्रकाश शर्मा, कैलाश चंद शर्मा, रमेश चंद शर्मा, डॉ0 वीरेश बेरीवाल, आनंद बरड़वा, सुरेश सेडवाल व सभापति ओम प्रकाश जांगिड़ आदि ने संबोधित किया। ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संत स्वामी शिवात्मानंद सरस्वती जी महाराज, एयर मार्शल जगदीश चंद्र, सांगाराम जांगिड़ पूर्व पुलिस महानिदेशक तमिलनाडु, डॉ0 अशोक शर्मा, रामस्वरूप शर्मा पूर्व अध्यक्ष पब्लिक सर्विस कमीशन छत्तीसगढ़ ने भी समारोह को संबोधित किया।

हरियाणा (हिसार) से आई बहन कल्याणी आर्य (प्रपौत्री रामजीलाल आर्य) ने अपनी मधुर वाणी से प्रभु विश्वकर्मा भजन गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम में आईआईटी, मेडिकल, आईएमए में जैसे उच्च संस्थानों में अध्ययनरत व नया प्रवेश ले रहे छात्रों को सम्मानित किया गया।

राजस्थान के जहाजपुर के सुमित जांगिड़ (पिता की मृत्यु हो चुकी है और मां घर-घर काम करके जीवन यापन कर रही है) ने बिना किसी कोचिंग के आईआईटी धनबाद में प्रवेश लिया है। समारोह में सुमित का सम्मान कर उसे प्रत्होत्साहित किया गया। सुमित के पास फीस के लिए पैसे नहीं है, समाज के ही एक बड़े अधिकारी ने उसे ढ़ाई लाख रूपये की सहायता देकर फीस व अन्य खर्च की जिम्मेदारी लेकर समाज सेवा का अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया।

समारोह में उपस्थित अधिकारियों व वरिष्ठ समाजजनों ने बेझिझक सामाजिक कार्यों व समाज के लोगों के सहयोग की बात कही और समाज को सुदृढ़ बनाने की आवश्यकता पर अपने विचार रखे। समाज मे व्याप्त कुरीतियों पर चिंता व्यक्त करते हुये उसके निराकरण पर भी बल दिया।

कार्यक्रम में अधिकारीगण सपरिवार उपस्थित रह कर सुरुचि भोज का आनन्द लिया। कार्यक्रम का समापन सुन्दर आतिशबाजी के साथ हुआ। सभी ने आतिशबाजी का लुत्फ उठाया।

1 thought on “विश्वकर्मा कम्युनिटी आफिसर्स राजस्थान ने आयोजित किया दीपावली मिलन समारोह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *