कोरोना पर किसी भी प्रकार का राजनीति नहीं होना चाहिए

भागलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिनों के लिए लॉक डाउन किया गया है। यह लॉक डाउन कोरोनावायरस (कोविड-19) के लिए किया गया है। क्योंकि कोरोनावायरस के कारण संपूर्ण देश संकट में है। इसलिए प्रधानमंत्री ने सभी से अनुरोध किया है कि आप सब लोग लॉक डाउन का पालन करें जिससे कि कोरोनावायरस पर हम सभी विजय प्राप्त कर सकते हैं। लॉक डाउन में कोरोना का अर्थ निकाला गया है कि को- कोई , रो- रोड पर , ना- ना निकले, अर्थात कोई रोड पर नहीं निकलेंगे। देश अभी संकट के दौर से गुजर रहा है, इस संकट की घड़ी में 130 करोड़ जनता सारथी है। जैसे कि महान भारत में भगवान श्रीकृष्ण सारथी थे और माहाभारत में 18 दिन में विजयी प्राप्त किया था। हम सब मिलकर कोरोना की लड़ाई 21 दिन में जीतेंगे। अगर 130 करोड़ जनता का सहयोग मिला तो हम सभी इस लॉक डॉउन को सफल बना कर कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकेंगे।
अगर किसी की नाक बहती हो, गले में खरास हो, खांसी, बुखार और सांस लेने में दिक्कत हो तो तुरंत चिकित्सक के परामर्श में जाएं और सही समय पर अपना इलाज करवाएं। आमतौर पर रोजाना सोते समय दूध और हल्दी का पाउडर का सेवन करें। हरी साग सब्जी का सेवन करें, फल का सेवन करें। अगर किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो तुरंत चिकित्सक के संपर्क में जाएं।
कोरोना की इस महामारी में किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं करना चाहिए। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए हम सभी को किसी प्रकार की राजनीति नहीं करनी चाहिये। सभी को प्रधानमंत्री के दिशा निर्देश पर चलना चाहिए और देश को आगे बढ़ाने में कदम बढ़ाना चाहिए। अगर हम लोग किसी भी प्रकार की राजनीति करते हैं तो हमारा देश पीछे चला जाएगा। हम सबको देश को आगे बढ़ाने के लिए सोचना चाहिए और इस विषम परिस्थिति में हम सबको एक होकर कोरोना वायरस के विरुद्ध संघर्ष करना चाहिए जिससे कि हमारे देश से कोरोना भाग सके।

-सत्यनारायण
छात्र-पीजी, राजनीतिक विज्ञान
तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय भागलपुर
आवास- खरीक पुर्वीघारारी, भागलपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *