हरियाली अमावस्या पर सुथार समाज ने सामाजिक विकास का लिया संकल्प

आहोर। मंडला गांव में स्थित श्री विश्वकर्मा वंश सुथार समाज के गजानन महाराज मंदिर परिसर में हरियाली अमावस्या पर चातुर्मास पर विराजमान महंत सनातनगिरी महाराज के सानिध्य में सुथार समाज के युवाओं का सम्मेलन आयोजित हुआ। सम्मेलन में सुथार समाज में युवाओं की भूमिका के बारे में चर्चा करते हुए सामाजिक कार्यों में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान महंत सनातनगिरी महाराज ने युवाओं को शिक्षा, एकता, संस्कार एवं चरित्र निर्माण के बारे में विशेष बातें बताकर लक्ष्य प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त किया। कार्यक्रम के दौरान सुथार समाज के युवक—युवतियों को भी उद्बोधन देने का अवसर दिया गया।


इस माैक पर सुथार समाज की होनहार बेटी नेहा ने वर्तमान समय में शिक्षा के महत्व और समाज में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ ही 12वीं कक्षा ऊत्तीर्ण कर उच्च शिक्षा ग्रहण करने की इच्छुक समाज की बालिकाओं को प्रोत्साहित करने की बात कही। नेहा ने बताया कि अगर समाज की बेटियों का मान बढ़ाना चाहते हो तो उन्हें शिक्षित बनाओ। इस दौरान सीए मोहन पाराशर ने समाज के युवाओं से लक्ष्य प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करने की बात कही। साथ ही सेवानिवृत्त पीएचईडी अधीक्षण अभियंता भंवरलाल सुथार ने युवाओं को संस्कार एवं चरित्र निर्माण के बारे में बाते बताई।
सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे सुरेश सुथार व जसराज एवं रिटायर अधिकारी कानाराम सुथार ने सामाजिक एकता और अखंडता बनाए रखने में समाज के युवाओं की भूमिका के बारे में बताते हुए कहा कि संगठित समाज का निर्माण युवाओं की भागीदारी से ही संभव है। सामाजिक कार्यकर्ता खीमाराम सुथार शंखवाली ने युवक युवितयों को ऊर्जावान बनने और जीवन में उन्नति प्राप्त करने के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन बंशीलाल सुथार ने किया।
इस मौके पर संत भरतमुनि महाराज, तिलोकचंद, गोमाराम, रतनलाल सुथार, उम्मेदमल सुथार, अगवरी सरपंच शांतिलाल सुथार, हरजी पट्टी अध्यक्ष हस्तीमल सुथार, पटवारी पोलाराम सुथार, नोपाराम सुथार, युवराज नोरवा, नारायणलाल जोगणी, सांवलाराम, हंसाराम, बाबूलाल तखतगढ, भैरूमल, इन्द्रमल, भबूतमल समेत जालोर, पाली व सिरोही जिले के विभिन्न गांवों से आए श्री विश्वकर्मा वंश सुथार समाज के युवा एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *