समाजसेवी व अधिवक्ता अनिल शर्मा ने बच्चों के बीच बांटा नोटबुक

जमशेदपुर। विश्वकर्मा समाज के लिये अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले अधिवक्ता अनिल शर्मा द्वारा बच्चों के बीच नोटबुक का वितरण किया गया। सरकारी स्कूल (राजकीय मध्य विद्यालय) बिरसानगर में स्कूल के सभी बच्चों के बीच नोटबुक का वितरण करने के बाद अधिवक्ता अनिल शर्मा ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमारे देश के द्वितीय प्रधानमन्त्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री जी भी एक सरकारी स्कूल में पढ़कर देश के एक आदर्श प्रधानमन्त्री बने थे। उनकी उपलब्धि स्वर्णिम अक्षरों में हमारे इतिहास में दर्ज है। शास्त्री जी की उपलब्धि के बारे में पूरा बता पाना असंभव है।
अनिल शर्मा ने बच्चों से कहा कि कभी यह मत सोचें कि आप सरकारी स्कूल में पढ़ रहे हैं तो आप किसी दूसरे प्राइवेट स्कूल के बच्चों की अपेक्षा कमजोर हैं। कई ऐसे इतिहास पुरुष हैं जो सरकारी स्कूल से पढ़कर निकले हैं। बस जरूरत है आपको अपने अन्दर लगन और उत्साह से मन लगाकर पढ़ाई करने की, इसके बाद आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। प्रोत्साहन पाकर बच्चे काफी खुश थे।
इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद बिहारी दुबे, जमशेदपुर विश्वकर्मा समाज के वर्तमान अध्यक्ष अर्जुन शर्मा, जमशेदपुर विश्वकर्मा समाज के महामंत्री प्रदीप शर्मा, नंद कुमार शर्मा, शशि भूषण शर्मा, कमलेश शर्मा, राहुल शर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *