प्रमुख सचिव खान अजिताभ शर्मा राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित

जयपुर (प्रकाश चंद्र शर्मा)। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी और प्रमुख शासन सचिव खान, पेट्रोलियम व सूचना प्रौद्योगिकी विभाग अजिताभ शर्मा को जल संरक्षण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य व सतत योगदान के लिए “वाटर स्टुअर्ड ऑफ द ईयर” पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। अजिताभ शर्मा को यह पुरस्कार भारत सरकार के जलशक्ति मंत्रालय और इलेट्स टेक्नोमीडिया द्वारा वर्चुअल प्लेटफार्म पर आयोजित द्वितीय वार्षिक जल एवं स्वच्छता इनोवेशन समिट एवं अवार्ड्स समारोह में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्रालय के राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने दिया। केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने अजिताभ शर्मा के जल संरक्षण के क्षेत्र में अनवरत योगदान की सराहना करते हुए  बधाई भी दी।
प्रमुख सचिव खान अजिताभ शर्मा को यह पुरस्कार उनके जल संरक्षण के क्षेत्र में अनवरत प्रयासों को ध्यान में रखते हुए दिया गया है। सामाजिक,आर्थिक और पारिस्थितिक जरुरतों को पूरा करते हुए जल संरक्षण संसाधनों को सस्टेनेबल बनाने के उनके प्रयासों की सराहना की गई। अजिताभ शर्मा ने राजस्थान सरकार में जल संसाधन विभाग में तीन साल तक जल संरक्षण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के साथ ही वहां के अनुभवों को उद्योग, उर्जा, राजस्व और खनिज जैसे विभागों में रहते हुए मिशन के रुप में कार्य करते हुए जल संसाधन के क्षेत्र में योगदान जारी रखा।
प्रमुख सचिव खान अजिताभ शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि जल संसाधन संरक्षण के लिए मल्टी डिसीप्लीनरी सहभागिता की आवश्यकता होती है और इसके लिए ट्रांस डिसीप्लीनरी रणनीति होनी चाहिए।

1 thought on “प्रमुख सचिव खान अजिताभ शर्मा राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed