स्पेस एग्जीबिशन-2023 में सम्मिलित होने के लिये जर्मनी से प्रखर विश्वकर्मा को आमन्त्रण

Spread the love

टीकमगढ़। जिले के मॉडल स्कूल पलेरा के छात्र 17 वर्षीय प्रखर विश्वकर्मा को “स्पेस एग्जीबिशन-2023” में सम्मिलित होने के लिये बर्मन, जर्मनी (यूरोप) से आमन्त्रण आया है। यह “स्पेस एग्जीबिशन-2023” आगामी माह 14 से 16 नवम्बर तक जर्मनी में आयोजित की जा रही है। यह एग्जीबिशन आयोजित करने वाली कम्पनी “ऐरो एक्स स्पेस टेक्नोलॉजी” ने प्रखर विश्वकर्मा को होने वाले एग्जीबिशन में शामिल होने के लिये सूचित किया है।

प्रखर हमेशा से ही अंतरिक्ष और खगोल शास्त्र में नए-नए कीर्तिमान और इन्नोवेशन करते नजर आ रहे हैं। स्पेस एक्सपो, यूरोप में हर साल एग्जीबिशन आयोजित करता है जहां पर अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र को बढ़ावा दिया जाता है। इसमें कई बड़े संस्थानों से वैज्ञानिक भी आते हैं। प्रखर का कहना है, ऐसे कार्यक्रमों से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है, जो हमारे सुंदर भविष्य का निर्माण करने का अवसर देता है।

“विश्वकर्मा किरण” की तरफ से जब प्रखर से सवाल किया गया कि आप जाने को तैयार हैं? तो प्रखर ने कहा, मैं जाने को उत्सुक हूं, हां मेरे सामने आर्थिक समस्या जरूर है। ऐसी स्थिति में “विश्वकर्मा किरण” समाजसेवियों, नेताओं और उद्योगपतियों से अनुरोध कर रहा है कि इस प्रतिभा की मदद जरूरी है। ऐसी प्रतिभाओं की मदद कर आगे बढ़ाना ही सच्ची समाजसेवा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: