सहारनपुर में विश्वकर्मा समाज के लोगों ने ग्रहण की समाजवादी पार्टी की सदस्यता

सहारनपुर। अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मन्त्री व सपा नेता रामआसरे विश्वकर्मा के निर्देशन में व महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सपा नेता इं0 विजेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में विश्वकर्मा समाज के लोगों तथा कई युवाओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। लोगों ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव की नीतियों में विश्वास व्यक्त करते हुये, उनकी कार्यशैली से प्रभावित होकर समाजवादी पार्टी की का दामन थामा व 2022 के चुनाव में पार्टी को विजयी बनाकर सरकार बनवाने का संकल्प दोहराया।

सहारनपुर में दिल्ली रोड स्थित रामकुमार धीमान के आवास पर आयोजित सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में सपा जिलाध्यक्ष चौधरी रूद्रसैन, सपा व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं नगर विधायक संजय गर्ग तथा अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा व सपा के वरिष्ठ नेता इं0 विजेश शर्मा के नेतृत्व में रामकुमार धीमान के साथ कई युवाओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सभी का जिलाध्यक्ष चौधरी रूद्रसैन एवं नगर विधायक संजय गर्ग ने माल्यार्पण कर पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर सभी को सदस्यता ग्रहण कराया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में हर व्यक्ति प्रदेश सरकार की गलत नीतियों से त्रस्त है और इस सरकार से निजात चाहता है। उन्होंने सपा सरकार के कार्यकाल का स्मरण कराते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव द्वारा आरम्भ की गयी जनहितैषी योजनाओं को समाप्त कर वर्तमान भाजपा सरकार केवल हिटलरशाही के रूप में सरकार चला रही है। बेरोजगारी, मंहगाई चरम पर है, तो कानून व्यवस्था के नाम पर जंगलराज कायम है। ऐसे में अब समाजवादी पार्टी ही एक मात्र विकल्प के रूप में जनता के समक्ष है और हर कोई भाजपा सरकार से निजात चाहता है, इसके लिए सभी कार्यकर्ता जीजान से चुनाव की तैयारियों में जुट जाये।

अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सपा नेता इं0 विजेश कुमार शर्मा ने कहा कि विश्वकर्मा समाज को केवल सपा सरकार ने सम्मान देने का काम किया। जहां भगवान विश्वकर्मा पूजा दिवस पर अवकाश घोषित किया, वहीं सहारनपुर जनपद में दो स्थानों पर विश्वकर्मा चौक का निर्माण कराया। पार्टी ने विश्वकर्मा समाज के नेता रामआसरे विश्वकर्मा को एक बार उच्च शिक्षा राज्यमन्त्री व एक बार पिछड़ा वर्ग आयोग का चेयरमैन बनाकर सम्मान देने का काम किया। समाज के कई लोगों को विभिन्न आयोगों व निगमों में सदस्य, जिलास्तरीय समितियों में सदस्य नियुक्त कर समाज का मान बढ़ाया। जबकि मौजूदा भाजपा सरकार केवल समाज की उपेक्षा कर उन्हें वोट बैंक के रूप में उपयोग कर रही है, जिसका समाज के लोग 2022 के चुनाव में जवाब देने का काम करेंगे। महासभा के संरक्षक मास्टर ज्योति प्रसाद, जिलाध्यक्ष अशोक कुमार एडवोकेट, सपा के जिला सचिव मनोज पांचाल, महासभा के जिला सचिव हर्ष धीमान, पूर्व सभासद मोहन लाल धीमान ने भी अपने विचार व्यक्त कर समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने का आह्वान किया।

इस मौके पर रामकुमार धीमान के साथ अवनीश कुमार गौतम, विशाल धीमान, अभिषेक धीमान, रवीन्द्र धीमान, मोहित धीमान, विशात धीमान, रजनीश धीमान, श्रीमती रेणू धीमान, संजय कुमार धीमान, मोहन विश्वकर्मा आदि समेत भारी संख्या में युवाओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम में सपा के महानगर अध्यक्ष मो0 आजम शाह, जिलाध्यक्ष प्रतिनिधि प्रवीण बान्दुखेड़ी, जिला सचिव परीक्षित वर्मा, मनोज राणा आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता मास्टर ज्योति प्रसाद तथा संचालन इं0 विजेश कुमार शर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *