राज्य स्तर आई०सी०टी० अवार्ड से सम्मानित की गई शिक्षिका नीरव शर्मा

लखनऊ। सूचना एवं संचार तकनीकी का कक्षा शिक्षण में प्रभावी उपयोग करने वाले विभिन्न मण्डलों के 76 अध्यापकों को बेसिक शिक्षा निदेशालय, लखनऊ में बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेंद्र विक्रम बहादुर, सचिव रुबी सिंह, उप बेसिक शिक्षा निदेशक पवन सचान और सहायक शिक्षा निदेशक अब्दुल मुबीन द्वारा विद्यालय में स्मार्ट कक्षा संचालन हेतु आई0सी0टी0 राज्य पुरस्कार 2019 से सम्मानित किया गया। ग़ाज़ियाबाद से प्राथमिक विद्यालय बागरानप की सहायक अध्यापिका नीरव शर्मा को भी यह पुरस्कार प्रदान किया गया।


नीरव शर्मा ने अपने विद्यालय में स्मार्ट कक्षा संचालन हेतु अपने स्वयं के स्तर से लैपटॉप, ब्लूटूथ, स्पीकर, कार्डलेस माइक, टैब आदि का प्रयोग करके शिक्षण को प्रभावी बनाया है। विद्यालय के बच्चों को भी दीक्षा एप और यू ट्यूब के द्वारा शिक्षण कार्य किया जाता है। कार्यक्रम में इनके द्वारा किये गए कार्यों की सराहना की गयी। इस गौरवपूर्ण पल को प्राप्त करने के लिये इनके परिवार और साथी शिक्षकों की अहम् भूमिका रही है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश श्रीवास, खण्ड शिक्षा अधिकारी, लोनी करुणा शर्मा द्वारा उनकी सफलता पर बधाई दी गयी और उनके कार्य को सराहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *