मयंक विश्वकर्मा फिल्म सिटी सिने टीवी आर्टिस्ट एण्ड वर्कर्स एसोसिएशन मुम्बई के सदस्य चुने गये

मुम्बई। छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के बहुमुखी प्रतिभा के धनी महज 36 इंच कद के 32 वर्षीय मयंक विश्वकर्मा अपने बुलंद हौसले के दम पर फिल्म सिटी सिने टीवी आर्टिस्ट एण्ड वर्कर्स एसोसिएशन मुम्बई के सदस्य बन गए हैं। बता दें कि मयंक विश्वकर्मा ने बीए अर्थशास्त्र, कम्प्यूटर ऑनर्स डिप्लोमा में शिक्षा हासिल की है।
लिटिल मोटिवेटर मयंक विश्वकर्मा जमनीपाली निवासी नवरंग लाल विश्वकर्मा के सबसे छोटे बेटे हैं जो कद में भले ही छोटे हैं, लेकिन अपने छोटे कद को कभी अपनी तरक्की के बीच आड़े नहीं आने दिया। मयंक ने एनटीपीसी के डीपीएस इंग्लिश मीडियम स्कूल में 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की फिर बीए अर्थशास्त्र की पढ़ाई गवर्नमेंट पीजी कॉलेज से पूरा किया, साथ ही कंप्यूटर ऑनर्स डिप्लोमा की पढ़ाई की है। कोरबा एनटीपीसी में 3 साल डाटा इंट्री ऑपरेटर के रूप में सेवा दे चुके हैं। हालांकि बचपन में मयंक के स्कूल और कॉलेज के साथी उनकी हाइट को लेकर जरूर कमेंट करते थे, लेकिन कभी भी उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया।
मयंक की हॉबी की बात करें, तो मयंक को कहानी, नाटक, कविता, पेंटिंग, सिंगिंग के साथ एक्टिंग में काफी रुचि है। यही कारण है कि फिल्म सिटी सिने टीवी आर्टिस्ट एंड वर्कर्स एसोसिएशन मुम्बई ने अधिकृत सदस्य नियुक्त करते हुए पहचान पत्र ए-1017 जारी किया है। इसके माध्यम से मयंक को एसोसिएशन की ओर से आयोजित वर्कशाॅप, फेस्टिवल्स, मनोरंजन शो, पुरस्कार समारोह, अवार्ड शो, विदाई समारोह और अन्य कार्यक्रमों में जाने का मौका मिलेगा। अभी मयंक छत्तीसगढ़ दिव्यांग प्रकोष्ठ के प्रांतीय अध्यक्ष हैं, साथ ही मयंक ने अपना एक यूट्यूब चैनल, वेबसाइट भी बनाया है। फेसबुक पेज में अपनी भावनाओं को व्यक्त कर वे लोगों के बीच लिटिल मोटिवेटर बन गए हैं। दिव्यांगों के उत्थान के लिए काम करते हुए राजनीति में भी सीट आरक्षित कराने के लिए अभियान चला रहे हैं।
मयंक के पिता नवरंग विश्वकर्मा के अनुसार, मयंक बचपन से ही होनहार रहा है। उन्होंने कहा कि आज उसे इस मुकाम पर देखकर वे बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई के दौरान मयंक ने ढेरों पुरस्कार हासिल किया है। अब मयंक फिल्म की दुनिया में नाम कामना चाहता है। वहीं मयंक की मां का कहना है कि मयंक को जहां भी अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है, वो उसे करता है। इसी का नतीजा है कि आज उसे फिल्म सिटी सिने टीवी आर्टिस्ट एंड वर्कर्स एसोसिएशन मुम्बई का सदस्य चुना गया है, इससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *