न्यू स्टैण्डर्ड बालिका विद्या मन्दिर में मनाया गया कारगिल विजय दिवस

रायबरेली। न्यू स्टैण्डर्ड बालिका विद्या मन्दिर रायबरेली में कारगिल विजय दिवस मनाया गया। इस अवसर पर न्यू स्टैण्डर्ड ग्रुप आॅफ स्कूल के मैनेजर शशिकान्त शर्मा, सेक्रेटरी डॉ0 रश्मि शर्मा, विद्यालय प्रधानाचार्य तारकेश्वर सिंह ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर जवानों के सम्मान में श्रद्धांजलि स्वरूप पुष्पचक्र सहित श्रद्धासुमन अर्पित किये। विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित बच्चों ने भी वीर शहीदों को पुष्पाजंलि अर्पित की। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने बड़ी मनमोहक झांकियां बनाई, जिन्होंने कारगिल युद्ध के दृश्य को जीवन्त कर दिया।


विद्यालय प्रांगण में कारगिल के दृश्य को अति आकर्षक रूप देने में स्कूल के शिक्षक सार्थक शुक्ला और उनके साथी शिक्षकों का योगदान सराहनीय रहा। कार्यक्रम में कक्षा 12 की छात्रा खुशी सिंह ने कारगिल विजय दिवस पर अपने विचार व्यक्त किये। को-आर्डिनेटर आर0एन0 सिंह ने अपने ओजस्वी भाषण से सभी में उत्साह का संचार कर दिया। देश-प्रेम से ओतप्रोत गीत में स्नेहा, नैतिक, सुमेला, तृषा, अदिति, मानस, आद्रिका, झलक, शिवम, अंश, आयूषी, अवन्तिका, वेदान्त, श्लोक, रजनीश (प्राइमरी विंग) की प्रस्तुति देखकर सभी का मन मुग्ध हो गया। कार्यक्रम का कुशल संचालन करके शिक्षक दीपक गुप्ता ने कार्यक्रम में चार चाॅद लगा दिया।


कार्यक्रम के अंत में बोलते हुए प्रधानाचार्य ने बच्चों को बताया कि आज की तारीख इतिहास के पन्नों में हमेशा स्वर्णाक्षरों में लिखी रहेगी। आज के दिन अपने देश के वीर शहीद जवानों की याद में आंखे नम हो जाती हैं। उनकी शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा, जो देश पर हँसते-हँसते बलिदान हो गये। आज का दिन विशेष है कारगिल विजय दिवस एक संदेश देता है कि देश-प्रेम सर्वोपरि है।


इस अवसर पर विद्यालय की हेड मिस्ट्रेस सन्ध्या अग्रवाल, को-आर्डिनेटर संतोष श्रीवास्तव, तथा अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *