जम्प ने घर पहुंचकर किया वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान

भोपाल। जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ मध्य प्रदेश “JUMP” के अद्वितीय संपर्क अभियान में वरिष्ठ पत्रकारों से सौजन्य भेँट और संवाद का सिलसिला अनवरत जारी हैं। राजधानी भोपाल के सर्वश्री रमेश शर्मा, गिरीश उपाध्याय, पुष्पराज पुरोहित, हरिमोहन मोदी और राधेश्याम अग्रवाल से भेंट हुई। सभी वरिष्ठजनों के अनुभवों को सुना, पत्रकारीय यात्रा के संस्मरण साझा हुए और वर्तमान संदर्भ में भी विमर्श हुआ। यह जानकारी देते हुये जम्प के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 नवीन आनंद जोशी ने बताया कि इसके पूर्व में भोपाल के ही बालमुकुंद भारती, ठाकुर विक्रम सिंह, ओम प्रकाश मेहता साहब, कैलाश गौड़ से हमने कुशलक्षेम जानी।

 

इस संपर्क भेंट में वेटरन जर्नलिस्ट के साथ एक आत्मीय संवाद करते हैं। उन्हें दिव्य औषधि और आध्यात्मिक चेतना का प्रतीक तुलसी का पौधा, महाकालेश्वर को अर्पित अंगवस्त्र, शाल और एक स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करते हैं। लगभग चार से पांच दशक की पत्रकारिता के जीवन और उससे जुड़े अनुभव को साझा करते हैं। साथ ही आज के दौर में किस तरह संस्कारित और सैद्धांतिक पत्रकारिता को बचाया जा सकता है इस पर भी उनके विचार लेते हैं।

राजधानी भोपाल से शुरू हुई यह अनूठी यात्रा प्रदेश के सभी जिलों में वरिष्ठ पत्रकारों के सम्मान और संवाद के साथ संपन्न होगी। यूनियन की सभी जिला इकाइयाँ अपने -अपने क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार जनों का सम्मान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *