जहां भी जाते हैं वहीं अपनी छाप छोड़ते हैं आईआरएस दिनेश जांगिड़

रायबरेली। अपनी अनोखी कार्यशैली के लिये मशहूर आईआरएस अधिकारी दिनेश जांगिड़ “सारंग” जहां भी जाते हैं अपनी छाप जरूर छोड़ते हैं। उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग ने उन्हें रायबरेली का व्यय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिये करीब एक माह से वह रायबरेली में प्रवास कर रहे हैं। जिला प्रशासन की तरफ से लोकनिर्माण विभाग के डाक बंगला में उनके रुकने की व्यवस्था की गई।

दिनेश जांगिड़ ने देखा कि डाक बंगला का प्रांगण बहुत ही गन्दा है और बहुत सारा मलवा रखा हुआ है। उन्होंने नगर पालिका के ईओ से बात करके जेसीबी और मजदूरों को बुलाया। कुल 6 ट्रक मलवा हटवाकर खुद झाड़ू लेकर प्रांगण को साफ किया। उनको झाड़ू लगाता देख मजदूरों और कर्मचारियों ने भी झाड़ू थाम लिया और देखते ही देखते डाक बंगला का प्रांगण साफ-सुथरा हो गया। श्री जांगिड़ ने प्रांगण में नीम, जामुन, अमरूद, चांदनी और अर्जुन का पौध रोपण भी किया।

इसके पूर्व श्री जांगिड़ ने इंदिरा वनस्पति उद्यान में रुद्राक्ष का वृक्ष लगाया। डाक बंगला की साफ सफाई के बाद बगल में स्थित वन विभाग के अतिथि गृह में भी सफाई किया। बैडमिंटन खेलने वाले पार्क की सफाई करके उसे खेलने लायक बनाया। अब वह वन विभाग के ही अतिथि गृह में रह रहे हैं।

उनके साथ काम कर रहे कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने आजतक ऐसा अधिकारी नहीं देखा। उन सबकी इच्छा ऐसे ही अधिकारी के साथ काम करने की होती है। ज्ञात हो कि आईआरएस अधिकारी दिनेश जांगिड़ मूलतः राजस्थान प्रदेश के नागौर जिला निवासी हैं। वर्तमान में कस्टम विभाग में जॉइन्ट कमिश्नर पद पर दिल्ली में कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *