विदेशी यूनिवर्सिटी ने वरिष्ठ पत्रकार हरिओम त्यागी को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा

दिल्ली (दिनेश गौड़)। मीडिया जगत में अपनी उपलब्धियों के बूते नए कीर्तिमान स्थापित करने वालों की फेहरिश्त में एक और नाम शामिल हो गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से प्रकाशित पत्रिका ‘ऑब्जर्वर डॉन’ के सम्पादक हरिओम त्यागी को जिनेवा की ग्लोबल ट्रम्फ वर्चुअल यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा है।

खांटी किसान पृष्ठभूमि से निकलकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा के बूते अवॉर्ड्स ईवेंट और मीडिया के जरिए देश-विदेश में नाम रोशन कर रहे गाजियाबाद निवासी हरिओम त्यागी को यह उपाधि इंटरनेशनल ईवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दी गई है। ‘ग्लोबल ट्रम्फ वर्चुअल यूनिवर्सिटी’ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त राष्ट्र संघ और भारत में नीति आयोग से पंजीकृत है। यह यूनिवर्सिटी ऑनलाइन शिक्षा क्षेत्र का प्रतिष्ठित नाम है।
विदित हो कि हरिओम त्यागी विगत लगभग 20 वर्ष से मीडिया और करीब 10 वर्ष से ईवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में सक्रिय हैं। श्री त्यागी ने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2001 में की थी। शुरूआती 10 वर्ष उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से प्रकाशित कई प्रमुख पत्र-पत्रिकाओं में विभिन्न पदों पर कार्य किया, तत्पश्चात वर्ष 2012 में ‘ऑब्जर्वर डॉन’ मासिक पत्रिका से प्रकाशन के क्षेत्र में कदम रखा। अंग्रेजी और हिन्दी मासिक पत्रिका ‘ऑब्जर्वर डॉन’ वर्तमान में देश-विदेश में सफलता के नित-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। अंग्रेजी में प्रकाशित ‘ऑब्जर्वर डॉन’ जहां इंटनेशनल मीडिया जगत में जाना-पहचाना नाम है, वहीं ‘ऑब्जर्वर डॉन’ हिन्दी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए है।
श्री त्यागी वर्ष 2011 से ईवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बखूबी सक्रिय हैं। उनके द्वारा देश-विदेश में अब तक दर्जनों भव्य सम्मान समारोह और बिजनेस कॉन्क्लेव आयोजित किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *