दत्तात्रेय विश्वकर्मा विश्व स्तरीय कुश्ती चैंपियनशिप प्रतियोगिता के लिए चयनित

गया। जिले के इमामगंज प्रखंड के रानीगंज गांव के रहने वाले जनार्दन विश्वकर्मा के पुत्र दत्तात्रेय विश्वकर्मा उर्फ पहलवान को विश्वस्तरीय कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने के लिये ऑल इण्डिया ट्रेडिशनल रेसलिंग फेडरेशन द्वारा 13 मार्च को महाराष्ट्र के पुणे में चयन किया गया है। विश्वस्तरीय कुश्ती चैंपियनशिप 14 अप्रैल से 17 अप्रैल 2022 तक विश्केक किर्गिस्तान में खेला जाएगा। जहां इमामगंज के सपूत दत्तात्रेय विश्वकर्मा भारत माता का मस्तक ऊंचा करने के लिए दमखम दिखाएंगें।

दत्तात्रेय गया जिले के पहले पहलवान हैं जो भारत का नेतृत्व करेंगे। इनका चयन 70 किलो भारवर्ग में किया गया है। दत्तात्रेय एक साधारण परिवार में जन्म लेकर आज अपने कुल, समाज, जिला के साथ ही प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रहे हैं। सामान्य जीवन-यापन कर पहलवानी करने वाले दत्तात्रेय अपने देश के लिए विश्व स्तर के अखाड़े में अपना 100% दमखम दिखाने को तैयार है। दत्तात्रेय दिल्ली से किर्गिस्तान के लिए 13 अप्रैल को अपने पहलवानों के दल के साथ रवाना होंगे। गया जिले के खेलप्रेमियों और अधिकारियों ने शुभकामना दिया है।

बता दें कि वर्ष 2019 में दत्तात्रेय विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले में तरबगंज में आयोजित एक कुश्ती प्रतियोगिता में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सम्मानित किया था। अब दत्तात्रेय अपने देश का नाम रोशन करने के लिये किर्गिस्तान में विश्व के तमाम कुश्ती खिलाड़ियों से भिड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *