हास्यकवि सन्तोष शर्मा उर्फ बाबा कानपुरी को “सरोकार सम्मान”

नोएडा। नोएडा लोकमंच और नई पहल के संयुक्त तत्वावधान में नयी प्रतिभाओं हेतु ‘सरोकार’ कार्यक्रम का दूसरा आयोजन नोएडा पब्लिक लाइब्रेरी में सम्पन्न हुआ। इस बार का यह कार्यक्रम “होली के रंग-हास्य व्यंग्य के संग” विषय को समर्पित था। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध हास्यकवि बाबा कानपुरी (सन्तोष शर्मा) उपस्थित रहे और अपनी शानदार काव्य-प्रस्तुति से कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिया।

बाबा कानपुरी ने हास्य-परिहास के साथ-साथ कुछ समसामयिक रचनाएँ भी सुनाई जिससे श्रोताओं को बहुत आनंद आया। उक्त अवसर पर बाबा कानपुरी को संस्था द्वारा “सरोकार सम्मान” प्रदान कर सम्मानित किया गया। युवा कवि के रूप में सतीश दीक्षित ने शानदार काव्य-पाठ किया। ओजस्वी शैली में किया गया पाठ श्रोताओं में जोश भरने का काम किया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए हास्य कवि विनोद पाण्डेय ने भी बीच-बीच में अपने हास्य-व्यंग कविताओं से लोगों को गुदगुदाते रहे। वरिष्ठ पत्रकार विनोद शर्मा ने बेटी विषय पर बहुत ही मार्मिक कविता पढ़ कर कवि के रूप में भी अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करायी। सबसे महत्वपूर्ण बात कविता के इस कार्यक्रम में श्रोताओं में से एक युवा धर्मेंद्र ने बचपन शीर्षक से एक कविता का पाठ कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। सभी ने धर्मेंद्र के काव्य-पाठ को खूब सराहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *