हत्यारों को फांसी दो के नारे से गूंजा बरेली मण्डल मुख्यालय, मैथिल ब्राह्मण सभा ने दिया धरना

बरेली। मैथिल ब्राह्मण सभा द्वारा बरेली मण्डल मुख्यालय पर धरना देकर सामूहिक बलात्कार और हत्या के असली दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने बलात्कारियों को फांसी दो के नारे के साथ जुलूस निकाला। बता दें कि पीलीभीत जिले के थाना बरखेड़ा क्षेत्र के ग्राम डन्डिया रांझे निवासी जितेन्द्र कुमार शर्मा की होनहार बेटी जो कक्षा 12 की छात्रा थी, का बीते वर्ष 13 नवम्बर को अपहरण हो गया था। वह सुबह सात बजे घर से कोचिंग पढ़ने बरखेड़ा जा रही थी तभी दरिंदों ने रास्ते में उसका अपहरण कर सामूहिक बलात्कार किया और कई जगह चोटिल कर गला घोट कर उसकी बेरहमी से हत्या कर लाश गन्ने के खेत में फेंक दी।

जानकारी होने पर मृतका के परिवार की तरफ थाना पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से साक्ष्यों को संग्रहित करने में घोर लापरवाही की। केश को कमजोर करने की नीयत से एक मात्र 16 साल के नाबालिग सचिन निवासी बरखेड़ा को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेजकर अपना पल्ला झाड़ लिया है। उक्त हत्या को अकेले सचिन द्वारा ही अंजाम देने में पुलिस की गढ़ी कहानी कठिन प्रतीत हो रही है। ऐसी निर्मम हत्या अकेले नाबालिक सचिन नहीं कर सकता। हत्या में इसके अन्य सहयोगियों का हाथ होना निश्चित है। अभी तक दोषी कानून के शिकन्जे कोसों दूर हैं, जिससे पीड़ित पिता व मृतका की माता अपनी बेटी की हत्या में पुलिस की ढीली व लचर कार्यवाही से असन्तुष्ट होकर दर-दर न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

मैथिल ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष ओ0पी0 शर्मा ने कहा कि समाज की सत्ता में भागीदारी व राजनीतिक संरक्षक न होने के कारण उनकी बात कोई सुनने को तैयार नहीं है। हमारे समाज के दमन, शोषण व हत्याओं की आवाज़ विधानसभा में उठाने वाला कोई तिनके का सहारा भी नहीं है। श्री शर्मा ने बताया कि मण्डल आयुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया है। ज्ञापन के माध्यम से सभी दोषियों की गिरफ्तारी सहित अन्य मांग भी की गई है।

धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रूप से डाक्टर महेश योगी, ओ0पी0 शर्मा पिपरिया, मेवाराम शर्मा, के0सी0 शर्मा जिला अध्यक्ष बरेली, डाक्टर बनवारी लाल शर्मा, रमेश चन्द्र शर्मा, महेश चन्द्र शर्मा गुड्डू, श्रीराम शर्मा, छत्रपाल शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, वीरू शर्मा, प्रमोद शर्मा, राधेश्याम शर्मा, हरीओम शर्मा, श्रीमती सुमन शर्मा, रामवती शर्मा, कीर्ति शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में स्वजातीय मैथिल ब्राह्मण समाज के लोगों ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *