अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा ने किया नव निर्वाचित विधायक सुदिव्य कुमार का अभिनन्दन

रांची। अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा के तत्वावधान में रांची के विधानसभा सभागार में अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया। महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 दिलीप सोनी की अध्यक्षता में संपन्न अभिनन्दन समारोह में विश्वकर्मा वंश के एकमात्र गिरिडीह से नव निर्वाचित विधायक माननीय सुदिव्य कुमार सोनू का अभिनन्दन किया गया। प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 दिलीप कुमार सोनी एवं पदाधिकारियों द्वारा विधायक श्री सोनू को पगड़ी, शाल, गुलदस्ता, मोमेंटो एवं तलवार देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही मंच पर उपस्थित पूर्व विधायक लक्ष्मण स्वर्णकार, पूर्व विधायक गौतम सागर राणा, पूर्व विधायक जयप्रकाश गुप्ता (स्वर्णकार), महासभा के राष्ट्रीय सचिव शिवजी शर्मा एवं विधानसभा के संयुक्त सचिव धनेश्वर राणा का भी शाल एवं पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 दिलीप सोनी ने कहा कि अन्य राज्यों की तरह झारखंड में विश्वकर्मा वंशज कारीगरों (लौहकार, काष्ठकार, ताम्रकार, शिल्पकार और स्वर्णकार) को 10 हजार रूपये मूल्य के किट (औजार) की व्यवस्था महासभा के पदाधिकारियों के अनुरोध पर सरकार से दिलवाने की मांग की गई है। साथ ही महासभा की ओर से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके एजेंडे में दिए गए आरक्षण को विधायक के माध्यम से 36% आरक्षण पिछड़ों को लागू करवाने की बात कही गई। पूर्व विधायक गौतम सागर राणा ने कहा कि केरल राज्य की तरह आर्टिजन डेवलपमेंट बोर्ड बनाने हेतु नवनिर्वाचित विधायक को पहल करना चाहिए। पूर्व विधायक लक्ष्मण स्वर्णकार ने कहा कि संगठन को मजबूत करने की आवश्यकता है। संगठन मजबूत होगा तो आने वाले विधानसभा चुनाव में विश्वकर्मा वंशज के पांच विधायक चुनकर आएंगे।


नवनिर्वाचित विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने महासभा के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायकों के बातों को सुनने के बाद आश्वासन देते हुए कहा कि वह आप लोगों की बातों को सरकार तक पहुंचाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि महासभा के शिष्टमंडल की मुलाकात अपने नेतृत्व में अगले माह मुख्यमंत्री से करायेंगे। मुलाकात के दौरान महासभा का मांग पत्र मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सौंपा जायेगा।


समारोह में पूर्व विधायक जयप्रकाश गुप्ता, संरक्षक गंगा प्रसाद शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश प्रजापति, राष्ट्रीय सचिव शिव जी शर्मा, वरीय उपाध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा, विधानसभा के संयुक्त सचिव धनेश्वर राणा, उपाध्यक्ष ज्योति मथारू, कृष्णा विश्वकर्मा आदि लोगों ने के अलावा अन्य लोगों ने विचार व्यक्त किये। सभा का संचालन प्रधान महासचिव विक्रांत विश्वकर्मा ने किया।


इस कार्यक्रम में श्रीकांत शर्मा, अखिलेश सोनी, रांची जिला अध्यक्ष विनोद कुमार शर्मा, मनोज शर्मा, अधिवक्ता रमेश प्रजापति, शशिकांत शर्मा, प्रताप प्रजापति, पुष्पा विश्वकर्मा, अनिता शर्मा, निर्मला देवी, भीम शर्मा, शिवाजी शर्मा, राजेंद्र शर्मा, शत्रुघ्न प्रसाद, मुकेश राणा, कृष्णा विश्वकर्मा, नारायण विश्वकर्मा, उदय शर्मा, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिन्हा स्वर्णकार के द्वारा किया गया।

रिपोर्ट- रंजीत विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *