अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा की बैठक में संगठन मजबूती पर जोर

देवरिया। अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा जनपद देवरिया की बैठक जिलाध्यक्ष बबलू विश्वकर्मा की अध्यक्षता में 10 नवम्बर को रात्रि में विधानसभा क्षेत्र रामपुरकारखाना के नगर क्षेत्रमें विजय विश्वकर्मा के आयोजन में समपन्न हुई। बैठक का संचालन अभिषेक विश्वकर्मा ने किया। बैठक में जिलाध्यक्ष बबलू विश्वकर्मा ने कहा कि आये दिन विश्वकर्मा समाज पर अत्याचार हो रहा है, विश्वकर्मा समाज को भयभीत किया जा रहा है। भाजपा सरकार से हमारा भरोसा उठता जा रहा है। हमारा समाज दैनिक मजदूरी कर अपने परिवार का पालन—पोषण करता है, ऐसे में सरकार की मनगढ़ंत नीतियों के कारण हमारा रोजगार छिनता जा रहा है। रोजगार छिनने से विश्वकर्मा समाज के सामने बहुत कठिनाई पैदा हो रही है। यहां तक कि कई क्षेत्रों में लोग भुखमरी के कगार पर पहुंचते जा रहें हैं।


जिलाध्यक्ष श्री विश्वकर्मा ने बैठक में सभी स्वजातीय बन्धुओं से अपील किया कि वे साहस का परिचय दें, घबराने की जरूरत नहीं है। दिन अच्छे—बुरे आते रहतें हैं, हमें संगठित होकर संघर्ष करने की जरूरत है सफलता अवश्य मिलेगी। उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुये अपील किया कि चाहें जो भी मजबूरी हो पर अपने बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा देने पर जोर दें।
बैठक में प्रमुख रूप से ड़ॉ0 श्यामलाल विश्वकर्मा (युवा संरक्षक), उमाशंकर विश्वकर्मा (नगर अध्यक्ष-देवरिया), श्रवण विश्वकर्मा (उपाध्यक्ष-छात्र संघ), चन्द्रिका विश्वकर्मा, विजय विश्वकर्मा, सुरेश विश्वकर्मा, राजेश विश्वकर्मा, बागेश विश्वकर्मा, गिरिजेश विश्वकर्मा व दिनेश विश्वकर्मा ने अपने विचार व्यक्त किये। इस मौके पर काफी संख्या में समाजजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *