रामआसरे विश्वकर्मा के नेतृत्व में सपा का प्रतिनिधिमण्डल पहुंचा उन्नाव, जाना पीड़ित परिवार का हाल

उन्नाव। रामरती विश्वकर्मा हत्या प्रकरण में पूर्वमन्त्री राम आसरे विश्वकर्मा के नेतृत्व में सपा नेताओं का प्रतिनिधिमण्डल दौलतपुर गांव पहुंचा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के नेताओं का प्रतिनिधि मण्डल जनपद उन्नाव के थाना फतेहपुर चौरासी के ग्राम दौलतपुर पहुंचा। प्रतिनिधिमण्डल में एमएलसी सुनील यादव, जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव, पूर्वमन्त्री सुधीर रावत, पूर्वमन्त्री शकील खां, पूर्व विधायक बदलू खां, पूर्व प्रत्याशी मनीषा दीपक, पूर्व उपाध्यक्ष मुन्ना अल्वी थे।

सपा के नेतागण मृतका के पुत्र अनकूल विश्वकर्मा व चाचा रामकुमार विश्वकर्मा से मिलकर घटना की पूरी जानकारी ली। ज्ञात हो कि 9 मार्च को रामदेवी विश्वकर्मा का अपहरण करके उनकी हत्या कर दी गयी। पुलिस को सूचना देने पर जब पुलिस ने कार्यवाही नहीं की तो दिनांक 11 मार्च को स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया। पुलिस ने सड़क जाम करने वालों में मृतका के पुत्र अनकूल सहित 16 लोगों के विरूद्ध नामजद एफआईआर दर्जकर जेल भेज दिया तथा 50 लोगों के विरूद्ध अज्ञात में एफआईआर दर्ज कर दिया। पुलिस की इस उत्पीड़नात्मक कार्यवाही से परिवार तथा गांव के लोगों में दहशत बना हुआ है। थाना फतेहपुर चौरासी में हत्यारों के उपर नामजद एफआईआर होने के बावजूद भी सिर्फ एक की गिरफ्तारी हुई है जबकि दूसरा अभियुक्त अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ।


पूर्वमन्त्री रामआसरे विश्वकर्मा ने थानाध्यक्ष फतेहपुर चौरासी को 12 घंटे में अभियुक्त की गिरफ्तारी करने तथा पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने तथा सड़क जाम मामले में निर्दोष ग्रामीणों के ऊपर से एफआईआर रद करने की मांग की है। कमेटी के सभी सदस्यों ने जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक से बात कर अभियुक्तों के ऊपर कार्यवाही करने तथा विश्वकर्मा परिवार की मदद करने का अनुरोध किया। श्री विश्वकर्मा ने कहा की सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव विश्वकर्मा परिवार की हर सम्भव मदद करेंगे। घटना की सम्पूर्ण रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष को देकर उनसे कार्यवाही कराने का अनुरोध किया जायगा।

-शिवप्रकाश विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *