सीताराम जांगिड़ श्री विश्वकर्मा जांगिड़ कर्मचारी समिति जयपुर के अध्यक्ष चुने गये

जयपुर। श्री विश्वकर्मा जांगिड़ कर्मचारी समिति जयपुर के अध्यक्ष पद पर हुई चुनाव प्रकिया के माध्यम से सीताराम जांगिड़ (सेवानिवृत उप आवासन आयुक्त राजस्थान हाउसिंग बोर्ड) निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये। समिति की कार्यकारिणी ने एक माह पूर्व ही नामांकन की तिथि निश्चित कर आमसभा से अनुमोदित करवाने के बाद प्रभुदत्त शर्मा (सेवानिवृत्त अधिकारी कैनरा बैंक) को चुनाव अधिकारी नियुक्त कियाग या था। उन्होंने चुनाव की अधिसूचना जारी कर पूरी रूपरेखा तय की थी। चुनाव कार्यक्रम के अंतर्गत 15 मार्च को 1 बजे तक नामांकन भरने का समय था।

इस अवधि में जी0पी0 शर्मा (सेवानिवृत्त मुख्य अभियन्ता पीडब्लूडी, जयपुर), सीताराम जांगिड़ (सेवानिवृत्त आवासन आयुक्त राज0 हाउसिंग बोर्ड, जयुपर), एम0एल0 जांगिड़ (सेवानिवृत्त वरिष्ठ आरएएस, जयुपर) व सी0एम0 शर्मा (सेवानिवृत्त उप सचिव शासन सचिवालय जयुपर) का नामांकन वैध पाया गया। इसके बाद सभी उम्मीदवारों को अपने भावी कार्यक्रम के बारे में बताने का समय दिया गया। सभी ने निर्माण कार्य, हॉस्टल की व्यवस्था तथा शिक्षा के क्षेत्र में, एवं समाज के नव नियुक्त कर्मचारियों को समिति का सदस्य बनाने पर जोर दिये जाने को प्राथमिकता देने को कहा। नाम वापसी के निर्धारित समय में सीताराम जांगिड़ के अलावा अन्य तीनों उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिये। नाम वापसी की प्रकिया में समिति के सदस्य सर्वश्री रामदयाल शर्मा, आर0डी0 शर्मा, ब्रज किशोर शर्मा, कैलाश गोठवाल एवं अन्य उपस्थित सदस्यो का योगदान सराहनीय रहा।


नाम वापसी की प्रकिया पूर्ण होने पर विधिवत निर्विरोध निर्वाचित अध्यक्ष सीताराम जांगिड़ के नाम की घोषणा की गई एवं उपस्थित करीब 55 सदस्यों के सामने नव निर्वाचित अध्यक्ष को चुनाव अधिकारी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पूरे दिन चाय की व्यवस्था एवं लंच की व्यवस्था समिति की ओर से की गई थी। अन्त में भगवान विश्वकर्मा की आरती एवं प्रार्थना सभी समाज बन्धुओं द्वारा की गई। चुनाव प्रकिया को चुनाव अधिकारी पी0डी0 शर्मा द्वारा बहुत सही तरीके से सम्पन्न कराने पर समिति की ओर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

रिपोर्ट- सुधीर डेरोलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *