यूपी के उप मुख्यमन्त्री केशव मौर्या ने मुम्बई के कई विश्वकर्मा पूजा समारोह में लिया भाग

मुम्बई। महाराष्ट्र के आसन्न विधानसभा चुनाव के बावत मुम्बई दौरे पर रहे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमन्त्री केशव मौर्या ने कई जगह विश्वकर्मा पूजा समारोह में भाग लिया। श्री मौर्या 17 सितम्बर विश्वकर्मा पूजा के दिन मुम्बई दौरे पर थे। उन्होंने पवई में श्री विश्वकर्मा सहयोग सेवा समिति द्वारा आयोजित विश्वकर्मा पूजा समारोह में भाग लिया और भगवान विश्वकर्मा का दर्शन—पूजन कर आशिर्वाद प्राप्त किया। पूजा समारोह में उपस्थित जन समुदाय को भी सम्बोधित किया।


कांदीवली के चारकोप भावेकर नगर में भी विश्वकर्मा पूजा समारोह में भाग लिया—


उप मुख्यमन्त्री श्री मौर्या ने कांदीवली के चारकोप भावेकर नगर में भी विश्वकर्मा पूजा समारोह में भाग लिया। यहां विश्वकर्मा पूजा सेवा समिति द्वारा पूजन समारोह का आयोजन किया गया था। पूजा समारोह में हजारों लोगों ने भाग लिया। श्री मौर्या ने यहां भी उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित किया और विश्वकर्मा पूजा की शुभकामनाएं दी। उन्होंने भगवान विश्वकर्मा का वर्णन करते हुये कहा कि आदि काल में भगवान विश्वकर्मा ने सृष्टि की सुन्दर रचना की और आज उनके वंशज आधुनिक भारत के निर्माण में विशेष योगदान दे रहे हैं।


इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक प्रदीप मौर्या, संयोजक महेन्द्र विश्वकर्मा, आर0यू0 सिंह उपाध्यक्ष भाजपा मुम्बई, अनिल विश्वकर्मा, मुन्नालाल गुप्ता, राजमणि तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।

 

रिपोर्ट— इन्द्र कुमार विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *