महेन्द्र विश्वकर्मा के नेतृत्व में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मिला प्रतिनिधि मण्डल

लखनऊ। आजमगढ़ में विश्वकर्मा मन्दिर की टूटी चहारदीवारी के निर्माण व कुछ लोगों द्वारा किये जा रहे विरोध के बावत विश्वकर्मा समाज का एक प्रतिनिधिमण्डल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्रदेव सिंह से मिला। प्रतिनिधि मण्डल का नेतृत्व कर रहे भाजपा नमामि गंगे लखनऊ के संयोजक महेन्द्र विश्वकर्मा ने पूरी बात प्रदेश अध्यक्ष को बताई। पूरा प्रकरण समझने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने तत्काल जिलाधिकारी आजमगढ़ से वार्ता किया और किसी भी सूरत में विश्वकर्मा मन्दिर की चहारदीवारी का निर्माण कराने को कहा।
ज्ञात हो कि समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान तत्कालीन जिलाधिकारी ने सड़क के चौड़ीकरण के लिये विश्वकर्मा मन्दिर की चहारदीवारी तोड़वा दी थी, वह तभी से वैसे पड़ी है। मन्दिर कमेटी के लोग जब पुन: चहारदीवारी का निर्माण कराने का प्रयास करते हैं तो स्थानीय कुछ समाजवादी पार्टी के छुटभैये नेता अवरोध उत्पन्न करते हैं। जबकि उपजिलाधिकारी ने सिधारी थानाध्यक्ष को लिखित रूप में निर्देशित किया है कि मन्दिर की चहारदीवारी निर्माण में सहयोग करें।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्रदेव सिंह ने विश्वकर्मा समाज के प्रतिनिधिमण्डल को आश्वस्त किया है कि वह विश्वकर्मा मन्दिर की चहारदीवारी का निर्माण कराने में सहयोग करेंगे। उन्होंने महेन्द्र विश्वकर्मा को मौके पर जाकर वहां की वस्तुस्थिति की पड़ताल कर रिपोर्ट देने को कहा है।
प्रतिनिधि मण्डल में अरविन्द विश्वकर्मा, पतरू विश्वकर्मा, रविकान्त विश्वकर्मा, पवन शर्मा, कमलेश विश्वकर्मा, घनश्याम, रामजनम, मनीष विश्वकर्मा, राजेश विश्वकर्मा, हरिश्चन्द्र विश्वकर्मा आदि लोग थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *