विधायक के विरूद्ध बढ़ता जा रहा है विश्वकर्मा समाज का आक्रोश, जबलपुर में प्रदर्शन के साथ दी गई तहरीर

जबलपुर। बिहार के मधुबनी जिले के बिस्फी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर के विरूद्ध पूरे देश के विश्वकर्मा वंशियों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। विधायक की हठधर्मिता और समाज के लोगों से बदतमीजी के साथ बात करना आग में घी का काम कर रहा है।

 

ज्ञात हो कि विधायक हरिभूषण ठाकुर ने 17 सितम्बर को भगवान विश्वकर्मा के चित्र से छेड़छाड़ करते हुये उनके चेहरे को हटाकर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी का चेहरा लगाकर पूजा किया और ‘मोदी शरणम गच्छामि’ का उच्चारण किया। विधायक के इस कृत्य से भगवान विश्वकर्मा का अपमान हुआ ही, भगवान विश्वकर्मा में आस्था रखने वाले अरबों लोगों की भावनाएं भी आहत हुई। विधायक के इस अप्रासंगिक क्रियाकलाप से पूरे देश का विश्वकर्मा वंशीय नाराज है। जगह—जगह विधायक के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराने के लिये तहरीर दी जा रही है

 

विधायक के विरूद्ध तहरीर देने के क्रम में मध्यप्रदेश के जबलपुर में श्री विश्वकर्मा समाज संगठन के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर विधायक के खिलाफ नारेबाजी किया और थाने में तहरीर देकर वैधानिक कार्यवाही की मांग किया। तहरीर दिये जाने के बाद स्थानीय पुलिस की तरफ से भी तहरीर की पुष्टि करते हुये अतिशीघ्र उचित कार्यवाही की बात कही गई है।

श्री विश्वकर्मा समाज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हरिशंकर विश्वकर्मा ने बताया कि विधायक के विरूद्ध तहरीर दिये जाने के मौके विश्वकर्मा सेवा महासंघ, काष्ठकार मजदूर संघ, इन्टीरियर कान्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन, अ0भा0 विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के भी पदाधिकारीगण उपस्थित रहे। इसके अलावा डी0आर0 विश्वकर्मा, आशीष विश्वकर्मा, दशरथ विश्वकर्मा, रामराज विश्वकर्मा, शिवकुमार विश्वकर्मा, विजय विश्वकर्मा, अरविन्द विश्वकर्मा, जितेन्द्र विश्वकर्मा, प्रशांत विश्वकर्मा, ललित विश्वकर्मा, अजय विश्वकर्मा, किशोर विश्वकर्मा, रामप्रकाश विश्वकर्मा की उपस्थिति सराहनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *