जांगिड़ ब्राह्मण सभा, जिला सोनीपत का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न, सांसद रामचन्द्र जांगड़ा ने दिलाई शपथ

Spread the love

सोनीपत। अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा, जिला सभा सोनीपत के ज़िलाध्यक्ष पद के लिए बीते 7 मार्च को हुए ज़िला सभा के चुनाव में जगदीश चन्द्र जांगिड़ को अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। नव निर्वाचित ज़िलाध्यक्ष एवं कार्यकारिणी के सदस्यों को 3 अप्रैल को सोनीपत में आयोजित एक सादे एवं गरिमापूर्ण समारोह में पद की शपथ दिलाई गई।

भगवान विश्वकर्मा के जयकारे व नारे के साथ सांसद रामचन्द्र जांगड़ा, अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय प्रधान नेमीचंद शर्मा व हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष डॉ0 शेर सिंह जांगिड़ ने कार्यकारिणी को शपथ दिलाई। मंच का कुशल और दक्षता पूर्वक संचालन जांगिड़ ब्राह्मण समाज के हृदय सम्राट और परम स्नेही, भारतीय राजस्व सेवा के वरिष्ठ अधिकारी और संयुक्त आयुक्त जीएसटी दिनेश कुमार जांगिड़ ‘सारंग’ ने किया। उन्हें सम्मान सूचक पगड़ी पहना कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए सांसद रामचन्द्र जांगड़ा ने कहा कि जांगिड़ समाज में जो जागृति आई है उसी का ही परिणाम है कि आज सामाजिक क्षेत्र में चेतना के साथ-साथ राजनैतिक क्षेत्र में भी एक विशेष पहचान बनाने के सतत् प्रयास किये जा रहें हैं। उन्होंनेे समाज के लोगों से अपील की है कि आगामी 17 सितम्बर 2021 को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित किए जाने वाले विश्वकर्मा समाज के महाकुंभ में अपनी सर्वाधिक भागीदारी सुनिश्चित करें ताकि शिल्पकारों को उचित मान-सम्मान के साथ उनको विशेष पहचान दिलवाई जा सके। महासभा के प्रधान नेमीचंद शर्मा ने कहा कि आज समाज को एकता के सूत्र में बांधने की जरूरत है और इस महायज्ञ में आप सब की भागीदारी सुनिश्चित होगी तभी हम प्रगति के मार्ग पर अग्रसर हो सकतें हैं। उन्होंने सोनीपत जिला सभा द्वारा महासभा भवन के लिए 21 कमरों के रूप में दिए गए सराहनीय योगदान की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि आने वाले समय में यह सभा इसी प्रकार से समाज सेवा के कार्य निरन्तर करती रहेगी।

हरियाणा प्रदेश के अध्यक्ष डॉ0 शेर सिंह जांगिड़ ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के लोगों ने महासभा के चुनाव में नेमीचंद जी का भरपूर सहयोग दिया। यही कारण है कि प्रधान जी का हरियाणा के लोगों से विशेष लगाव, स्नेह और प्यार है। उन्होंने हाल ही में हरियाणा प्रदेश के जिला अध्यक्षों के शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव प्रक्रिया, चाहे वह सर्वसम्मति से हो या शान्ति पूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए चुनाव प्रक्रिया से जुड़े सभी महानुभावों का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष जगदीश चन्द्र जांगिड़ ने विश्वास दिलाया कि जिस प्रकार से सोनीपत जिले के लोगों ने मुझ पर भरोसा और विश्वास जताया है, मैं आश्वासन देता हूं कि भविष्य में भी सभी के सार्थक सहयोग और समर्थन से सोनीपत में शिक्षा के क्षेत्र में प्रचार और प्रसार के साथ-साथ एजुकेशन ट्रस्ट सोनीपत, के माध्यम से भी समाज के गरीब बच्चों की शिक्षा को बढ़ावा देने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे। ज़िलाध्यक्ष श्री जांगिड़ ने अनिल जांगिड़ को जिला सभा का महासचिव और आनन्द जांगिड़ को कोषाध्यक्ष बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने सोनीपत जिला के दान दाताओं की तरफ से महासभा के निर्माणाधीन भवन के लिए 21 कमरे देने की घोषणा की। इस घोषणा के साथ ही पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट के साथ करतल ध्वनियों से गूंज उठा।
इस अवसर पर समाज के युवा पीढ़ी के प्रेरणा स्त्रोत और समाज सेवी सतीश जाले, पुण्डरी से 2019 के विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे सतबीर सिंह जांगिड़, पूर्व डेप्युटी कमाडेंट राम किशन शर्मा, महासभा के वरिष्ठ उप प्रधान श्रीफूल कुमार शर्मा, महासभा कोषाध्यक्ष सोमदत्त शर्मा, पानीपत ज़िलाध्यक्ष राधेश्याम शर्मा, पूर्व अधीक्षक अभियंता रामपत शर्मा, बालाजी मार्बल के मालिक सतपाल जांगिड़ और पार्वती फार्मा दिल्ली के मालिक भूपेन्द्र जांगिड़ सहित समाज के अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: