एशियन वाकिंग चैंपियनशिप के लिए चुने गए सुनील विश्वकर्मा, जाएंगे जापान

देवरिया। रांची में 13-14 फरवरी को सम्पन्न नेशनल एथलेटिक चैंपियनशिप में देवरिया जिले के बखरा निवासी सुनील विश्वकर्मा ने 20 किलोमीटर पैदल चाल में विजेता बने हैं। उन्होंने एक घंटा 20 मिनट, 16 सेकंड में यह स्पर्धा पूरी की। वह इस साल जापान में अक्टूबर में प्रस्तावित एशियन वाकिंग चैंपियनशिप के लिए चुन लिए गए हैं। इस सूचना से एथलेटिक संघ और गांव के लोगों में खुशी है। रांची में एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से 13 से 14 फरवरी तक आठवीं नेशनल ओपेन और चौथी इंटरनेशनल वाकिंग चैंपियनशिप हुई। इसमें देवरिया के गौरीबाजार क्षेत्र के बखरा निवासी धावक सुनील विश्वकर्मा ने भी हिस्सा लिया।

सुनील की इंट्री ग्रुप बी में हुई। पहले दिन ही 20 किमी पैदल चाल में उन्होंने सभी प्रतिभागियों को पीछे कर पहला स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही उन्होंने जापान में होने वाली एशियन वाकिंग चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। हालाकि वह अभी ओलम्पिक में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। रवींद्र किशोर शाही स्पोर्ट्स स्टेडियम से ही खेल का ककहरा सीखने वाले सुनील ने बताया कि अभी वह पटियाला से बीपीएड कर रहे हैं। साथ ही जयपुर में रहकर प्रशिक्षक सीताराम की देखरेख में प्रैक्टिस करते हैं। छोटा भाई प्रिंस बखरा में ही फर्नीचर की दुकान चलाता है। उसी से घर का खर्च चलता है। मां वंदना विश्वकर्मा गृहिणी हैं।
सुनील ने बताया कि वह एशियन चैंपियनशिप के लिये जोरदार तैयारी करेंगे। उनकी सफलता पर प्रदेश एथलेटिक्स संघ के उपाध्यक्ष एवं जिले के सचिव शिवानंद नायक, संजय शाही, गिरीश सिंह, राजीव मिश्रा, सुनील पटेल, शिवेद्र तिवारी, प्रेमराव, संजय केडिया, नीतू आदि ने बधाई दी है। इसके साथ ही जिले के निवासी राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य डॉ0 त्रिपुणायक विश्वकर्मा, प्रमुख समाजसेवी प्रभुनाथ विश्वकर्मा, सुनील के ताऊ रामानन्द विश्वकर्मा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुये शुभकामनाएं दी है।

2 thoughts on “एशियन वाकिंग चैंपियनशिप के लिए चुने गए सुनील विश्वकर्मा, जाएंगे जापान

  1. Well wishes to Sunil viswakarma G on 20km walk victory and expecting Successful result in fort coming Asain walking meet.
    Jai Viswarma.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *