प्रखर विश्वकर्मा की जर्मनी यात्रा, कई वैज्ञानिकों, इंजीनियरों से मुलाकात का समय तय

Spread the love

टीकमगढ़। शासकीय मॉडल स्कूल पलेरा के छात्र और एयरो एक्स स्पेस टेक्नोलॉजी के माध्यम से बच्चों में खगोल शास्त्र और अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में रुचि उजागर करने वाले प्रखर विश्वकर्मा को स्पेस एक्सपो जर्मनी द्वारा एक नई सूचना जारी की गई है। उनको जर्मनी में कुल पांच कॉन्फ्रेंस में शामिल होना है। जिसमें विभिन्न देशों से सीईओ, बिज़नेस ऑफिसर, स्पेस इंजीनियर, वैज्ञानिक शामिल होंगे। प्रखर के साथ चर्चा करने वाली कम्पनियां निम्न हैं- लॉरी स्कॉट (न्यूको टेक्नोलॉजी), लुईसा लेरॉय (मैजिक टेक्नो), शारोन एलीयूटरी (आरजीएम स्पेस), जैस्मीन जोज (एडयाह एयरोस्पेस), एलेजेंड्रो (जीटीडी)।

इस कॉन्फ्रेंस व मीटिंग में उनके द्वारा महत्वपूर्ण चर्चा होगी और उनके मिशनों के संबंध में बातचीत होगी । प्रखर जर्मनी में दो दिन इवेंट में भाग लेंगे। प्रखर ने बताया कि यहां एग्जीबिशन, मीटिंग, कॉन्फ्रेंस में शामिल होने का जो अवसर मुझे दिया गया है ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि इससे उनकी मिसाइल परीक्षण की राह भी आसान हो जाएगी। प्रखर ने कहा कि ऐसे प्रोग्राम्स में सहभागिता करने से हमें बहुत कुछ नया सीखने को मिलता है साथ में हमारी भविष्य की राहें भी आसान हो जाती हैं।

इसी के साथ प्रखर ने एक बात और बताई जो सुरक्षा से जुड़ा मामला है। प्रखर ने बताया कि जबसे उन्हें जर्मनी में स्पेस एक्सपो 2023 में शामिल होने का आमंत्रण प्राप्त हुआ है तबसे उन्हें कुछ अंजान कॉल के माध्यम से दिल्ली से उठा लेने की धमकियां दी जा रहीं हैं। इनकमिंग नंबर के कंट्री कोड से पता चला है कि नंबर पाकिस्तान का है। इसके बाद से ही वह नंबर बंद आ रहा है। कॉल करने वाले प्रखर से उनकी मिसाइल टेक्नोलॉजी की जानकारी की मांग करते हैं। प्रखर का कहना है कि वे ऐसी धमकियों के बारे में नहीं सोचते हैं और इनको नजरअंदाज करते हुए अपने मिशन पर फोकस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: