प्रतापगढ़ के अरविन्द विश्वकर्मा को मुख्यमन्त्री के हाथों मिला नियुक्ति पत्र

लखनऊ। मिशन रोजगार के तहत उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जा रहा है। यह नियुक्ति पत्र मुख्यमन्त्री स्वयं अपने हाथों प्रदान कर रहे हैं। इसी क्रम में प्रतापगढ़ निवासी अरविन्द विश्वकर्मा को भी मुख्यमन्त्री ने नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया। अरविन्द सिंचाई विभाग में स्टेनोग्राफर नियुक्त हुये हैं।

प्रतापगढ़ के कुंडा क्षेत्र के अहिबरनपुर गांव निवासी रामचन्द्र विश्वकर्मा के पुत्र अरविन्द विश्वकर्मा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आशुलिपिक की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। इससे पूर्व वह सिंचाई विभाग में ही कनिष्ठ लिपिक के पद पर प्रयागराज में तैनात थे। अरविन्द विश्वकर्मा ने बताया कि उन्होंने ग्रेजुएशन किया है। पिताजी चार भाई हैं, सबसे बड़े मेरे पापा हैं जो पेशे से अधिवक्ता हैं। दो चाचा सुरेश विश्वकर्मा व सुशील विश्वकर्मा कृषि कार्य करते हैं और सबसे छोटे चाचा दिनेश विश्वकर्मा उत्तर प्रदेश सचिवालय में समीक्षा अधिकारी हैं।

अरविन्द ने बताया कि उनके बड़े भाई संदीप विश्वकर्मा आयकर विभाग में पीए हैं, सुधीर विश्वकर्मा स्वास्थ्य विभाग में लैब टेक्नीशियन हैं, आशीष विश्वकर्मा अधिवक्ता हैं और छोटी बहन दीपिका विश्वकर्मा कृषि विभाग में स्टेनो है। जीजा प्रदीप विश्वकर्मा प्रतापगढ़ में सहायक अध्यापक एवं रवि विश्वकर्मा आयकर विभाग चेन्नई में पीए पद पर कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *