चार अक्टूबर को रिलीज होगी अभिषेक विश्वकर्मा लिखित सीरियल ‘राखी और सिन्दूर’

देवरिया (सुनील विश्वकर्मा)। पटकथा लेखक अभिषेक विश्वकर्मा लिखित सीरियल ‘राखी और सिन्दूर’ 4 अक्टूबर को रिलीज होगी। इसका प्रसारण डीडी किसान चैनल पर किया जायेगा। अभिषेक देवरिया जिले के सलेमपुर निवासी सेवानिवृत्त बैंक मैनेजर विनायक विश्वकर्मा के पुत्र व राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य, वरिष्ठ समाजसेवी डॉ0 त्रिपुणायक विश्वकर्मा के भतीजे हैं।

अभिषेक विश्वकर्मा ने अब तक कई पटकथा लिखे हैं। उनके द्वारा लिखित पटकथा ‘किसके रोके रुका है सवेरा’ डीडी किसान पर प्रसारित हो चुका है। वह डीडी किसान पर प्रसारित होने वाले टेलीफिल्म व सीरियल के स्क्रीन राइटर के रूप में कार्य कर रहे हैं। टीवी सीरियलों, फिल्मों की पटकथा, कहानी व कविताएं लिखना उनका शौक है। अभिषेक ‘स्क्रीन राइटर एसोसिएशन’ के सदस्य भी हैं।

अभिषेक के पिता विनायक विश्वकर्मा ने बताया कि अभिषेक की गतिविधि से उन्हें पहले बहुत निराशा होती थी। उन्हें लगता था कि उनका बेटा बेकार है, किसी काम का नहीं है। उसके जीवन यापन की भी चिन्ता होती थी। पर अब सीरियलों में जब बेटे का नाम देखते हैं तो गर्व की अनुभूति होती है। अभिषेक ने इण्टरमीडिएट तक की पढ़ाई देवरिया से तथा स्नातकोत्तर इलाहाबाद विश्वविद्यालय से किया। उन्होंने शुरू से ही लेखन पर ध्यान केन्द्रित किया और अब सफलता की सीढ़ी पर कदम बढ़ते जा रहे हैं।

प्रस्तुति- सुनील विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *