विश्वकर्मा महासभा द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह में एक—दूजे के हुये 18 जोड़े

कानपुर। अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा, उत्तर प्रदेश द्वारा कानपुर में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। यह आयोजन मुख्यमन्त्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत सम्पन्न हुआ। आयोजन में 18 जोड़े एक दूजे का हाथ थाम जिंदगी की नई राह की ओर चले। तामझाम और खर्च बचाने के लिए शुरू की गई इस योजना में अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा ने जरौली फेस-दो के केडीए सामुदायिक केन्द्र में समारोह आयोजित किया।


गाजेबाजे के साथ बारात निकली और जयमाल के बाद विवाह की रस्में निभाई गई। सामूहिक विवाह समारोह में मुख्य अतिथि कानपुर की महापौर प्रमिला पाण्डेय ने सभी जोड़ों को 20 हजार के चेक का वितरण किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में दर्जा प्राप्त पूर्व राज्य मन्त्री डा0 कृष्णमुरारी विश्वकर्मा, महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष छेदीलाल शर्मा विश्वकर्मा उपस्थित रहे। जोड़ों को सिद्धनाथ मंदिर के महंथ अरुण चैतन्यपुरी और परमट मंदिर के महंथ रमेशपुरी ने आशीर्वाद दिया। संस्था ने सभी जोड़ों को गृहस्थी का पर्याप्त सामान उपहार में दिया।


इस दौरान अपर नगर आयुक्त अमृत लाल बिन्द, भाजपा कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के महामंत्री मुखलाल पाल, संयोजक एवं महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत शर्मा, त्रिभुवन नाथ विश्वकर्मा, अनिल शर्मा, राजेश शर्मा, छोटे सिंह, विश्वकर्मा, अभय सिंह विश्वकर्मा, शिवकरन लाल विश्वकर्मा, सन्तोष शर्मा, अशोक शर्मा, विनोद विश्वकर्मा सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे। संचालन संजय विश्वकर्मा ने किया।

1 thought on “विश्वकर्मा महासभा द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह में एक—दूजे के हुये 18 जोड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *