अध्यापक गिरिजेश विश्वकर्मा ने चित्रों से सजा दी स्कूल की दीवार

जौनपुर। जिले के मछलीशहर क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई और व्यवस्था की जितनी भी आलोचना हो लेकिन ऐसे अध्यापकों की कमी नहीं है जो स्कूल और बच्चों का भविष्य संवारने में लगे हैं। मछलीशहर ब्लाक के अभिनव प्राथमिक स्कूल अदारी के अध्यापक गिरिजेश कुमार विश्वकर्मा ने विद्यालय को चित्रों से सजा दिया है।
अदारी स्कूल में नव नियुक्त अध्यापक गिरिजेश कुमार विश्वकर्मा स्कूल को सजाने-संवारने में जुटे हैं। उन्होंने दीवारों को सुंदर चित्रों और सुभाषितों से सजाया है। सुंदर तरीके से रंगा हुआ चित्र बच्चों व अभिभावकों को सहसा अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। अध्यापक गिरिजेश विश्वकर्मा का कहना है कि वह इसके पहले सुइथाकला ब्लाक में थे। वह जब इधर से गुजरते तो अदारी स्कूल सुंदर देख उनके मन मे अभिलाषा होती थी की वह इस स्कूल में अपना योगदान दें। पंवारा थाना के हिम्मतपुर गांव निवासी गिरिजेश विश्वकर्मा स्कूल दूर होने के बाद भी समय से स्कूल पहुंच कर बच्चों को पठन-पाठन कार्य के साथ-साथ खाली समय में स्कूल की दीवारों व चहारदीवारी पर चित्रकारी करके सुंदर बना रहे है। वह स्थानांतरित होकर आए हैं।
विद्यालय के प्रधानाध्यापक आनंद प्रकाश सिंह कहते हैं कि  गिरिजेश विश्वकर्मा स्कूल की दिवारों पर चित्रकारी करके सुंदर बना रहे हैं। अध्यापिका शशिकला तिवारी ने उनके इस प्रयास की सराहना की है। विद्यालय में आने वाले बच्चे भी अध्यापक श्री विश्वकर्मा से बहुत प्रभावित हैं तो अभिभावक भी खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *