न्यू स्टैण्डर्ड ग्रुप ऑफ एजुकेशन की सातवीं व आठवीं शाखा का हुआ शुभारम्भ

रायबरेली। शिक्षा के क्षेत्र में नित नये कीर्तिमान स्थापित करने वाली संस्था न्यू स्टैण्डर्ड ग्रुप की स्थापना समाज के सभी वर्गों के बच्चों को बेहतर व आधुनिक शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उनके सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से 27 वर्ष पूर्व की गई थी। यह एजुकेशन ग्रुप शिक्षा के क्षेत्र में नित नये आयाम स्थापित कर रहा है। यह संस्था प्राथमिक से लेकर उच्च स्तर तक की शिक्षा प्रदान कर भारतीय मूल्यों को आधुनिक विश्व समुदाय में स्थापित करने के लिए कृत संकल्पित है।

विद्यालय के संरक्षक, पूर्व विधायक, दानवीर सुरेन्द्र बहादुर सिंह की प्रेरणा से इस ग्रुप के संस्थापक डाॅ0 शशिकान्त शर्मा ने असि और मसि की धनी बैसवारे की धरती लालगंज में ग्रुप की सातवीं शाखा न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक स्कूल लालगंज एवं आठवीं शाखा रामकुमारी देवी न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक स्कूल तेजगाँव का शुभारम्भ बसंत पंचमी के पावन अवसर पर सरस्वती पूजनोत्सव से किया।

इस अवसर पर विद्यालय अध्यक्ष इन्द्रेश विक्रम सिंह, प्रबन्धक डाॅ0 शशिकान्त शर्मा, संयुक्त प्रबन्धिका डाॅ0 रश्मि शर्मा ने मंत्रोच्चार के साथ विद्या की देवी माँं सरस्वती का पूजन सम्पन्न किया। पूजनोपरान्त नवसृजित शाखाओं के उद्घाटन पर न्यू स्टैण्डर्ड ग्रुप के बच्चों द्वारा भारतीय संस्कृति के विभिन्न रूपों को संगीत की अनेक विधाओं के माध्यम से रूपांकित कर शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण किया गया। बच्चों द्वारा देशभक्ति पर आधारित प्रस्तुति को खूब सराहा गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रारम्भ सरस्वती वन्दना से हुआ।

आये हुए सम्मानित महानुभावों के सम्मान में बच्चों द्वारा स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया गया। सम्पूर्ण कार्यक्रम में बच्चों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देखने को मिली। कार्यक्रम में बच्चों ने अपने नृत्य, गीत और संगीत के माध्यम से उपस्थित जन समूह को मंत्रमुग्ध कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

इस अवसर पर संस्थापक प्रबन्धक डॉ0 शशिकान्त शर्मा (चेयरमैन न्यू स्टैण्डर्ड ग्रुप ऑफ एजुकेशन & स्कूल) ने अपने उद्बोधन में उपस्थित समस्त आगन्तुकों का स्वागत करते हुए इस बात पर जोर दिया कि न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक स्कूल की नई शाखा लालगंज इस क्षेत्र के सम्पूर्ण शैक्षिक विकास सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सहभागिता करते हुए क्षेत्र का शैक्षिक उन्नयन में पूर्ण रूपेण योगदान करेगी।

संस्थापक प्रबन्धक ने ग्रुप के विकास यात्रा का संक्षिप्त विवरण सभी के सम्मुख प्रस्तुत किया। उन्होंने ग्रुप को ऊंचाई पर ले जाने के लिये लोगों के योगदान को सराहा व नमन किया। डॉ0 शशिकान्त जी ने प्रबन्ध समिति के संरक्षक पूर्व विधायक सुरेन्द्र बहादुर सिंह तथा अध्यक्ष इन्द्रेश विक्रम सिंह के अति महत्वपूर्ण योगदान के लिये आभार प्रकट किया।

इस शुभ अवसर पर सर्वश्री शिवाकान्त शर्मा, एसबीआई एसए अध्यक्ष अखिलेश मोहन विश्वकर्मा, पूर्व चेयरमैन लालगंज अनूप बाजपेई, वरिष्ठ अधिवक्ता बृजेन्द्र सिंह, लाल अशिकर्ण सिंह, संजय सिंह, वेदप्रकाश शर्मा, अरुण विश्वकर्मा, न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक स्कूल की विभिन्न शाखाओं के प्रधानाचार्य शिव लखन प्रजापति, राजीव कुमार सिंह, तारकेश्वर सिंह, श्रीमती कामाक्षा सिंह, दिलीप कुमार तिवारी, इन्द्र विक्रम सिंह सहित छवि श्याम दास मिश्रा, अरूण कुमार चैधरी, मो0 फैजान खान, रजनी श्रीवास्तव, संचित गुप्ता, साइस्ता शकील, एवं न्यू स्टैण्डर्ड परिवार के अध्यापक-अध्यापिकाएं एवं कर्मचारी तथा काफी संख्या में सम्मानित गणमान्य उपस्थित रहे।

1 thought on “न्यू स्टैण्डर्ड ग्रुप ऑफ एजुकेशन की सातवीं व आठवीं शाखा का हुआ शुभारम्भ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *